[ad_1]

Gwalior News 100 years old house collapsed three people seriously injured in the accident

मकान गिरा
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

ग्वालियर शहर में कोतवाली थाना क्षेत्र के दाना ओली एक निजी स्कूल की दूसरी मंजिल पर बनी दीवार एक पुराने मकान पर गिर गई, जिससे मकान का एक हिस्सा मलबे के रूप में तब्दील होकर नीचे आ गिरा। मकान के निचले हिस्से में रह रही एक ही परिवार की तीन किशोरियां घायल हो गईं। गनीमत यह रही कि किसी को भी गंभीर चोटें नहीं आई है।

स्थानीय लोगों की मदद से तीनों लड़कियों को क्षतिग्रस्त मकान से निकाल लिया गया। यह मकान करीब सौ साल से ज्यादा पुराना बताया गया है। मकान मालिक राजू शर्मा के यहां किराए से विजय परिहार का परिवार रहता है। परिवार के लोगों ने बताया कि मकान की दीवारों में काफी दिनों से पानी जम रहा था, जिससे उसके क्षतिग्रस्त होने की संभावना थी।

इस बारे में राजू शर्मा नामक मकान मालिक को जानकारी दी गई थी। लेकिन वह नहीं आए और न ही उन्होंने मकान का मेंटेनेंस करवाया, जिससे शुक्रवार रात को आई आंधी में पुराने मकान की दीवारें दरक गईं और विजय परिहार की तीन बेटियां जिनके नाम लाली, कशिश और निशा बताए गए हैं, वह घायल हो गईं।

प्राथमिक उपचार उन्हें अस्पताल से भर्ती कराया गया है, लेकिन ऐसा हादसे में घर के भीतर रखे सामान जैसे पानी की टंकी वाशिंग मशीन और आंगन में रखा सामान पूरी तरह से दबकर टूटफूट गया है। पुलिस के मुताबिक, यदि समय रहते स्थानीय लोगों ने मदद नहीं की होती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

अब नगर निगम द्वारा इस मकान को गिराने की कार्रवाई की जा रही है। ताकि भविष्य में कोई यहां दूसरी दुर्घटना न हो। मकान बेहद संकरा हुआ है और दानाओली जैसे व्यस्त बाजार की गलियों में यह स्थित है। दमकल वाहन को भी सिर्फ एक किलोमीटर की दूरी होने के बावजूद मौके पर पहुंचने में आधा घंटा का समय लग गया।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *