[ad_1]

अमर उजाला नेटवर्क, अलीगढ़

Updated Thu, 18 May 2023 12:56 AM IST

Dhanipur airport runway expansion got a deed on the first day

धनीपुर एयरपोर्ट
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

धनीपुर एयरपोर्ट के विस्तार को लेकर नागरिक उड्डयन विभाग और उत्तरी क्षेत्र भारतीय विमानपत्तन ने प्रशासन द्वारा जमीन का अधिग्रहण किए जाने के लिए बुधवार से किसानों से सहमति के आधार पर बैनामों की शुरूआत हो गई है। पहले दिन बेहद सतर्कता के साथ हुए बैनामें के बाद तैयार हुए मजमून के आधार पर बृहस्पतिवार से बैनामों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी। उड़ान योजना के तहत धनीपुर एयरपोर्ट को वर्ष 2018 में शामिल किया गया था।

वर्तमान में डीजीसीए स्तर से लाइसेंस जारी होने के अलावा सभी कार्य पूर्ण हो चुके हैं। लाइसेंस मिलने के बाद यहां से 20 सीटर प्लेन को जल्द उड़ाए जाने की तैयारी चल रही है। शासन स्तर से एयरपोर्ट के विस्तारीकरण की भी कार्रवाई शुरु की गई है। अलीगढ़ के नजदीक जेवर एयरपोर्ट स्थापित होने से भविष्य में मालवाहक जहाज के उतरने एवं खड़े होने की भी व्यवस्था धनीपुर एयरपोर्ट पर की जा सकती है। इसके लिए प्रशासन द्वारा करीब 675 एकड़ जमीन अधिग्रहण किए जाने का खाका तैयार किया गया है।

धनीपुर एयरपोर्ट के रनवे विस्तारीकरण के लिए बैनामों की शुरुआत हो गई है। भूमि अध्याप्ति अधिकारी सुधीर कुमार सोनी ने बताया कि कोल तहसील में पहले दिन एक बैनामा हुआ है। उन्होंने बताया कि तहसीलदार कोल सौरभ यादव की मदद से बैनामे से जुड़े दस्तावेजों को तैयार कराया गया है। इस दौरान पूरी सतर्कता बरती गई है, ताकि भविष्य में किसी भी तरह की त्रुटि होने की कोई गुंजाइश ही न रहे। उन्होंने बताया कि विस्तारीकरण में 1100 किसानों से सहमति के आधार पर बैनामे कराए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार से इन बैनामों की संख्या बढ़ जाएगी। 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *