[ad_1]

MP News: 14 leaders felt the pulse of BJP workers, there will be brainstorming today in the core group to remo

जिलाध्यक्षों की हो सकती है छुट्टी
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारी में भाजपा ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। वरिष्ठ नेताओं को फील्ड में जाकर नाराज और असंतुष्ट नेताओं को मनाने की जिम्मेदारी सौंपी थी। उन्होंने जमीन स्थिति को लेकर अपनी रिपोर्ट संगठन को सौंप दी है। मंगलवार शाम चार बजे प्रदेश भाजपा मुख्यालय में कोर ग्रुप की बैठक होगी। इसमें संघ और भाजपा के 14 दिग्गज नेताओं द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट पर मंथन होगा।  भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में प्रदेश की कमजोर सीटों को लेकर रणनीति बनेगी, वहीं, नाराज नेताओं और कार्यकर्ताओं का असंतोष दूर करने का रास्ता निकाला जाएगा। 

नड्डा ने जमीनी स्तर पर काम करने को कहा था

बता दें, इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने भोपाल प्रवास पर बैठक में भाजपा के प्रदेश संगठन को जमीनी स्तर पर काम करने को कहा था। उन्होंने सरकार और संगठन में समन्वय को लेकर भी सवाल उठाए थे। सूत्रों का कहना है कि कोर ग्रुप की बैठक में जमीनी स्तर पर समन्वय के साथ काम करने की रणनीति बनाने पर भी चर्चा होगी। पार्टी को चुनाव में जाना है। ऐसे में पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं की नाराजगी को पार्टी चुनौती के रूप में ले रही है। 

जनप्रतिनिधियों द्वारा उपेक्षा की शिकायत

रिपोर्ट के अनुसार कार्यकर्ताओं ने जनप्रतिनिधियों के द्वारा उनकी उपेक्षा करने की भी शिकायत की है। वहीं, बड़ी समस्या ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं के क्षेत्र में है। बैठक इन सब शिकायतों को दूर करने के रास्ते निकाले जाएंगे।  

मंत्रिमंडल विस्तार पर भी चर्चा संभव

इसके अलावा कोर ग्रुप की बैठक में चुनाव से पहले मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी चर्चा हो सकती है। इसमें पार्टी से नाराज चल रहे वरिष्ठ विधायकों को समायोजित किया जा सकता है। अभी मंत्रिमंडल में मंत्रियों के चार पद खाली हैं। बता दें, 2018 के चुनाव में भाजपा के हाथ से सत्ता फिसलने की वजह क्षेत्रीय असंतोष व असंतुलन मुख्य था। ऐसे में भाजपा इस बार विधानसभा चुनाव में गलती को दोहराना नहीं चाहती।

मोदी की सभा और विंध्य पर भी चर्चा

बैठक में 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रीवा में होने वाले कार्यक्रम के साथ विंध्य में पार्टी की पकड़ को मजबूत बनाए रखने पर चर्चा होगी। प्रधानमंत्री मोदी यहां पंचायत प्रतिनिधियों को सम्मानित करने के साथ साढ़े छह हजार करोड़ की एक परियोजना का भी शिलान्यस करेंगे। वहीं मैहर से भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी द्वारा नई पार्टी बनाने की घोषणा कर विंध्य की 30 सीटों पर चुनाव लडऩे का ऐलान कर चुके हैं। ऐसे में कोर गु्रप में त्रिपाठी के ऐलान के बाद की स्थिति से निपटने पर भी चर्चा होने की संभावना है।

 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *