अमर उजाला नेटवर्क, अलीगढ़

Updated Thu, 04 Apr 2024 12:27 AM IST

Dead body of married woman found hanging in in-laws house

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस
– फोटो : संवाद

विस्तार


3 अप्रैल की सुबह गांव रुदायन में एक विवाहिता का शव उसकी ससुराल में आंगन में पंखे के सहारे फंदे पर लटका मिला। खबर पाकर पहुंचे मायके वालों ने दहेज के लिए हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी ऋषिपाल कसाना और सीओ बरला सर्जना सिंह ने उन्हें समझाकर शांत कराने के साथ शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतका के भाई ने दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है।

एटा जनपद के पिलुआ निवासी राम प्रकाश पुत्र स्व. सुंदरलाल के अनुसार चार माह पहले ही उन्होंने अपनी छोटी बहन चंचल की शादी गांव रुदायन निवासी किशनपाल पुत्र राधेश्याम के साथ की थी। आरोप लगाया कि शादी के बाद ससुराल वाले और एक लाख रुपये व भैंस दहेज में लाने के लिए उनकी बहन को पीटकर प्रताड़ित कर रहे थे। इस पर पंचायत भी कराई लेकिन बात नहीं बनी।

18 मार्च को ससुराल वालों ने पीटकर बहन को मायके भेज दिया था। 29 मार्च को वह अपनी बहन को लेकर उसकी ससुराल पहुंचे। मिन्नतें कर बताया कि और दहेज की मांग पूरी करने में वह असमर्थ हैं, इसलिए बहन का उत्पीड़न न करें। आरोप लगाया कि बुधवार की सुबह बहन के पति, जेठ, जेठानी, सास, ससुर व ननद ने 20 वर्षीय चंचल की हत्या कर दी। साक्ष्य मिटाने के लिए शव घर के आंगन में पंखे के सहारे फंदे पर लटका दिया। एक अन्य रिश्तेदार से खबर मिलने पर वह पहुंचे तो घर का मुख्य द्वार अंदर से और सीढ़ियों का दरवाजा बाहर से बंद था। बहन के पैर जमीन पर टिके थे और शरीर पर चोटों के निशान थे। पुलिस ने फोरेंसिक टीम बुलाकर मौके पर साक्ष्य एकत्र कराए।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *