Ujjain News Female devotee cheated in the name of seeing Shayan Aarti in Mahakal temple

महाकाल मंदिर
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में लगता है, जैसे ठगी करने वाले कुछ लोग हमेशा सक्रिय ही रहते हैं। जो कि मौका मिलते ही श्रद्धालुओं से मोटी रकम वसूल लेते हैं। सोमवार रात को भी एक ऐसा ही मामला महाकाल थाने पर पहुंचा, जिसमें महिला श्रद्धालुओं ने बताया कि सुरक्षा गार्ड ने शयन आरती में दर्शन करने के नाम पर उनसे एक हजार रुपये की ठगी की है।

महाकाल थाना पुलिस ने बताया कि श्री महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन करने के लिए छत्तीसगढ़ दुर्ग के रिसाली सेक्टर निवासी महिला श्रद्धालु तुलेश्वरी पति घनश्याम साहू बाबा महाकाल के दर्शन करने बहन जानकी और अन्य लोगों के साथ उज्जैन आई थी। सोमवार रात करीब 10 बजे तुलेश्वरी शयन आरती दर्शन के लिए गई थी। तभी वहां सुरक्षा गार्ड सुनील शर्मा मिला, जिससे महिला ने शयन आरती के बारे में पूछा तो उसने बताया कि वह शयन आरती करवा देगा। लेकिन इसके लिए उसे कुछ रुपये देना होगा।

इसके बाद महिला ने सुरक्षा गार्ड सुनील शर्मा के मोबाइल नंबर 8109504116 और एक अन्य सुरक्षा गार्ड पंकज कारपेंटर के मोबाइल नंबर 8103588055 पर महिला के मोबाइल नंबर 9179460628 से दोनों नंबर पर 500-500 रुपये फोन-पे एप के माध्यम से कर दिए। इसके बाद सुरक्षा गार्ड सुनील तुलेश्वरी को बाहर के गेट से मंदिर के अंदर छोड़कर चला गया।

पूरे मामले को लेकर बवाल उस समय मचा, जब रुपये लेने के बावजूद भी यह सुरक्षा गार्ड महिला को दर्शन नहीं कर पाए। इस पर तुलेश्वरी ने महाकाल थाना पहुंचकर क्रिस्टल कंपनी के दोनों सुरक्षा गार्ड सुनील शर्मा और पंकज कारपेंटर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। महाकाल थाना पुलिस ने दोनों गार्ड के खिलाफ धारा-420 की एफआईआर दर्ज कर ली है।

पुलिस ने तुलेश्वरी साहू द्वारा क्रिस्टल कंपनी के सिक्योरिटी गार्ड्स को शयन आरती के नाम पर दिए 1000 रुपये की ऑनलाइन इंट्री अपने मोबाइल में दिखाई। इसमें उक्त दोनों गार्ड्स के मोबाइल नंबर भी ट्रैस हो गए। साक्ष्य के आधार पर पुलिस ने धारा-420 के तहत केस दर्ज करने के बाद दोनों गार्ड्स को गिरफ्तार कर लिया है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *