Shivpuri Jaivardhan says public wants to dispel illusion of those who think that they can rule again by changi

विधायक जयवर्धन सिंह
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बेटे और कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधा है। शिवपुरी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक लेने के लिए आए जयवर्धन सिंह ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि इस बार जनता चाहती है कि जो लोग सोचते हैं कि दल बदल कर वापस राज कर सकते हैं तो उनका यह भ्रम मिटाना है। कांग्रेस नेता जयवर्धन सिंह ने यह बात शिवपुरी में पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही।

जयवर्धन सिंह को गुना संसदीय क्षेत्र का कांग्रेस द्वारा पार्टी प्रभारी बनाया गया है। पार्टी प्रभारी के नाते उन्होंने शिवपुरी व पिछोर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक ली। इस बैठक में गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस द्वारा प्रत्याशी बनाए गए राव यादवेंद्र सिंह यादव भी उनके साथ मौजूद रहे। इस बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा में कांग्रेस नेता जयवर्धन सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जमकर निशाना साधा।

शिवपुरी में पत्रकारों से चर्चा में कांग्रेस नेता जयवर्धन सिंह ने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस का मानना है कि यहां पर स्थानीय नेता को सांसद का टिकट दिया जाना चाहिए। इसलिए यहां पर स्थानीय नेता के रूप में राव यादवेंद्र सिंह को टिकट दिया गया है। स्थानीय कार्यकर्ताओं की यह मांग थी और कांग्रेस ने स्थानीय नेता को तरजीह देते हुए टिकट दिया है। उन्होंने कहा कि अब हमें उम्मीद है कि आने वाले चुनाव परिणाम में हमें इसका अच्छा फल मिलेगा।

मध्यप्रदेश में 14 से 15 सीटें जीतेगी कांग्रेस : जयवर्धन सिंह

शिवपुरी में पत्रकारों से चर्चा के दौरान कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने उम्मीद जताते हुए कहा कि इस बार मध्यप्रदेश में कांग्रेस 14 से 15 सीटें जीतेगी। कांग्रेस नेता जयवर्धन सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव परिणाम पर नजर डाली जाए तो हमारा आदिवासी बेल्ट में अच्छा परफॉर्मेंस रहा है और उम्मीद है कि यह परफॉर्मेंस आगे भी जारी रहेगा। लोकसभा चुनाव के दौरान 14 से 15 सीटें मध्यप्रदेश में कांग्रेस जीत सकती है।

जयवर्धन सिंह ने ईवीएम मशीन पर सवाल उठाते हुए कहा कि आज के जमाने में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के माध्यम से मोबाइल फोन और कंप्यूटर उपकरण आदि हैक किए जा रहे हैं तो ईवीएम पर भी सवाल उठते हैं। इसलिए इस बारे में विचार होना चाहिए। कांग्रेस नेता जयवर्धन सिंह ने कहा कि हमने अपने कार्यकर्ताओं को कहा है कि वह लोकसभा चुनाव के दौरान हर पोलिंग बूथ पर सक्रियता से कम करें। मजबूती के साथ बूथ पर जुट जाए और पार्टी के लिए हर बूथ पर एक-एक मतदाता को बाहर लाकर वोट डलवाए। जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि ईवीएम मशीन पर आप सवाल उठा रहे हैं तो चुनाव का बहिष्कार क्यों नहीं करते थे। इस पर जयवर्धन सिंह ने कहा कि अगर हम चुनाव का बहिष्कार कर देंगे तो कोई दूसरा आकर खड़ा हो जाएगा, जो सत्ताधारी दल से मिला होगा। इससे कोई परिणाम हासिल नहीं होंगे। इसलिए हम मजबूती से विपक्ष के तौर पर सामने खड़े होकर सत्ताधारी ताकतों से लड़ रहे हैं।

कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने कहा कि वर्ष 2023 के विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में कुछ मायूसी है। लेकिन इस मायूसी को वह मिटाने के लिए आए हैं। उन्होंने कहा कि वह सभी कार्यकर्ताओं में उत्साह भर रहे हैं और उन्हें सकारात्मक ऊर्जा का संदेश दे रहे हैं कि वह अपने-अपने बूथ पर मजबूती से जुट जाए और उत्साह के साथ काम करें।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *