Guna-Shivpuri Lok Sabha Priyadarshini Raje Scindia sought votes for her husband Jyotiraditya Scindia

मुंगालवी में प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


गुना-शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया मुंगावली (अशोकनगर) में मातृ शक्ति संवाद में शामिल होने के लिए पहुंची। इस दौरान उन्होंने सबसे पहले पंडित दीनदयाल उपाध्याय, श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया। कार्यक्रम में मात्र शक्तियों से वोटिंग के दिन घर से निकलकर अपने पति के लिए वोट करने की अपील की।

प्रियदर्शिनी राजे ने कहा, मैं 18 साल की थी जब यहां आई थी। उस समय हमें एक चीज सिखाई गई थी कि जीना यहां मरना यहां। जो भी काम करना है, वो यहां खुशी बांटना, दुख में रहना। यहां मुंगावली शहर में जब हम पहले आए थे, इतना बड़ा शहर नहीं हुआ करता था। काफी महिलाएं जो हमारी बहनें हैं, जिनकी शादी पांच साल पहले हुई होगी, उनको भी नहीं मालूम होगा कि मुंगावली में क्या होता था। कैसे रहते थे लोग, आज मुंगावली में रोड, ट्रेन कनेक्शन, अस्पताल और स्कूल खुल गए हैं और खुल भी रहे हैं। यह सब महाराज का 20 साल का प्रयास है, काम कभी एक दिन में शुरू नहीं होता।

‘महाराज’ भी आप सब से पांच साल में एक चीज मांगते हैं

महाराज भी आप सबसे पांच साल में एक चीज मांगते हैं। यह इतना आसान है कि आप सब अपने घर में या बाहर जाने के समय सौ बार सोचते हैं। बिना सोचे बताओ कौन-कौन सेल्फी लेता है। सेल्फी लेने को क्या करते हैं, हंसते हैं और बटन दबाते हैं। मेरी यही उम्मीद हैं कि सात मई को हर एक महिला इसको सेल्फी ही समझे, क्योंकि काम आपके ही हाथ में है, काम कराना महाराज के हाथ से आपके ही हाथ में हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *