[ad_1]

Amroha: Stone pelting between two parties over distribution of mosque donations, stones pelted at police too

अमरोहा पुलिस बल पर हमला (FILE)
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


मस्जिद के चंदे के बंटवारे को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर लाठी डंडे चले। एक दूसरे पर पथराव किया गया। बचाव करने पहुंची पुलिस कर्मियों पर भी हमला कर दिया गया। पुलिस पर भी पथराव किया। बाद में पुलिस ने घेराबंदी करके छह लोगों को मौके पर गिरफ्तार कर लिया।

मामले में पुलिस ने 11 नामजद समेत 21 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस गिरफ्तार छह आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है। यह घटना अमरोहा देहात थानाक्षेत्र के धनौरा उर्फ मुरादनगर में हुई। गांव की जामा मस्जिद में चंदे के बंटवारे को लेकर गांव के ही दो पक्षों के बीच झगड़ा हो गया।

थोड़ी देर में दोनों पक्षों के बीच लाठी डंडे शुरू हो गए। एक दूसरे पर पथराव किया गया। झगड़े की सूचना मिलते ही दरोगा उमेश कुमार, हेड कांस्टेबल यासीन सैफी, कांस्टेबल अनिल कुमार गांव में पहुंच गए। लेपर्ड पर तैनात कांस्टेबल लोकेश कुमार, अशोक कुमार और अनुज कुमार को भी बुला लिया गया।

पुलिसकर्मियों ने उपद्रव कर रहे लोगों को समझने का प्रयास किया। लेकिन तभी दोनों पक्ष आपस में झगड़ने की बजाय पुलिसकर्मियों से भिड़ गए। जान से मारने की नीयत से पुलिसकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया। 

किसी तरह पुलिसकर्मियों ने मौके से भाग कर जान बचाई और घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। इसके बाद अतिरिक्त पुलिस फोर्स को बुलाया लिया गया। इस दौरान घेराबंदी करके पुलिस ने इदाखां, गुलाम नबी, जाकिर, मुमताज, नवी जान और महबूब अली समेत छह लोगों को मौके पर पकड़ लिया।

बमुश्किल गांव में बवाल को शांत कराया गया। घटना में घायल हाजी शरीफ, जाफरी, नूरुद्दीन को अस्पताल में भर्ती कराया गया। एएसपी राजीव कुमार सिंह ने बताया कि मामले में पुलिस पर हमला करने के मामले में 11 नामजद और 8 से 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *