[ad_1]

Girl fainted due to crowd pressure at Shri Banke Bihari Temple in Vrindavan

बांके बिहारी मंदिर के अंदर श्रद्धालुओं की भीड़
– फोटो : संवाद

विस्तार


तीर्थनगरी मथुरा के वृंदावन में श्री बांके बिहारी मंदिर में सोमवार को भीड़ के दबाव के कारण एक युवती बेहोश हो गई। मंदिर में तैनात स्वास्थ्य टीम ने सुरक्षा गार्डों की मदद से भीड़ के बीच में से बाहर निकाला और प्राथमिक उपचार दिया, स्थिति सामान्य होने पर परिजन उसे ले गए।

बांके बिहारी मंदिर के प्रवेश मार्गों और गलियों में श्रद्धालुओं की संख्या सामान्य रही। सहज ही श्रद्धालु बिना भीड़ के दबाव के मंदिर तक पहुंचे, लेकिन मंदिर के अंदर गर्भगृह में विराजमान ठाकुर बांकेबिहारी की एक झलक पाने के लिए लोग जमा रहे, इससे मंदिर का चौक और पीछे जगमोहन दोपहर 12 बजे पट बंद होने तक श्रद्धालुओं से खचाखच भर गया। 

इस बीच आगरा के रामबाग निवासी आस्था (24) पुत्री हरेंद्र उपाध्याय परिवार के साथ दर्शन करने के लिए आई थी, तभी गर्मी और भीड़ के दबाव में अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई और वह बेहोश हो गई। आनन-फानन मंदिर में तैनात सुरक्षा गार्ड और मंदिर के गेट पांच पर तैनात स्वास्थ्य कर्मियों की टीम ने युवती को भीड़ से बाहर निकालने के बाद प्राथमिक उपचार दिया।

ज्ञात हो कि रविवार को जबरदस्त भीड़ के बीच छह श्रद्धालु महिलाओं की तबीयत बिगड़ गई थी, जिसे वहां तैनात स्वास्थ्य टीम ने प्राथमिक उपचार दिया था। मंदिर में तैनात डॉ. शक्ति सिंह ने बताया कि एक युवती की मंदिर के अंदर तबीयत खराब हो गई थी। समय पर उसे प्राथमिक उपचार दिया।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *