Ujjain: encroachment of 40 illegally operated shops removed in Kalbhairav temple area.

कालभैरव मंदिर क्षेत्र में प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ कार्रवाई की है।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


उज्जैन में महाराष्ट्र के परिवार के साथ मारपीट मामले में प्रशासन ने तत्काल एक्शन लिया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया, वहीं अवैध रूप से संचालित दुकानों को जेसीबी की मदद से हटवा दिया गया है। 

कालभैरव मंदिर परिक्षेत्र मे अतिक्रमण के विरुद्ध जिला प्रशासन द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई। कलेक्टर उज्जैन नीरज कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा द्वारा कालभैरव मंदिर क्षेत्र में महाराष्ट्र के श्रद्धालुओं के साथ मारपीट के प्रकरण को त्वरित संज्ञान में लिया गया। जिस पर राजस्व, पुलिस एवं नगर निगम के अमले द्वारा तत्काल कालभैरव मंदिर परिक्षेत्र पहुंचकर अवैध रूप से संचालित दुकानों के विरुद्ध संयुक्त रूप से कार्रवाई की गई। वहीं श्रद्धालुओं के साथ मारपीट के प्रकरण में आरोपी राजा भाटी के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण भी दर्ज किया गया है। आरोपी को पुलिस की हिरासत में भी लिया गया है।

राजस्व, पुलिस एवं नगर निगम के अमले द्वारा कालभैरव मंदिर के आसपास अवैध रूप से संचालित 40 दुकानों को जेसीबी के माध्यम से हटाया गया। तहसीलदार आरएस पाटीदार ने बताया कि श्रद्धालुओं की सुविधा और बेहतर पार्किंग व्यवस्था के मद्देनजर लगभग 27 दुकानें सिहस्थ क्षेत्र से और 2 दुकानें शासकीय भूमि तथा मंदिर के पास अवेध रूप से संचालित 11 दुकानों का अतिक्रमण हटाकर भूमि का अतिक्रमण मुक्त कराया गया। कार्रवाई के दौरान अनुविभागीय अधिकारी लक्ष्मी नारायण गर्ग, पुलिस सीएसपी सुमित अग्रवाल, नगर निगम सहायक आयुक्त प्रदीप सेन सहित राजस्व, पुलिस और नगर निगम का अमला उपस्थित रहा।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *