[ad_1]

Ujjain: Drinking water distribution system changed, Water supply will be available every day or so

अब एक दिन छोड़कर पानी दिया जाएगा।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


उज्जैन में पेयजल वितरण व्यवस्था में सोमवार से परिवर्तन किया जा रहा है। अब एक दिन छोड़कर पानी दिया जाएगा। पेयजल समीक्षा में इसका निर्णय लिया गया है। 

शिप्रा नदी में बार-बार प्रदूषित कान्ह नदी का पानी मिलने से जलप्रदाय व्यवस्था मे आ रहे व्यवधानों से शहर की पेयजल व्यवस्था बाधित हो रही है। इसके कारण प्रतिदिन जलप्रदाय में शहर की संपूर्ण टंकियों को एक साथ भरने में आ रही समस्या के दृष्टिगत तथा ग्रीष्म ऋतु में शहरवासियों को पर्याप्त रूप से पेयजल उपलब्ध कराने हेतु आज आयुक्त नगर पालिका निगम उज्जैन एवं विभागीय अधिकारियों द्वारा की गई पेयजल समीक्षा में यह निर्णय लिया गया है कि कल 1 अप्रैल 2024 से संपूर्ण शहर में प्रतिदिन के स्थान पर एक दिन छोड़कर जलप्रदाय किया जाएगा। 

इस क्रम में 1 अप्रैल 2024 को उज्जैन उत्तर क्षेत्र में निर्धारित समय प्रातः 7:30 से 8:30 तक तथा 2 अप्रैल 2024 को उज्जैन दक्षिण क्षेत्र में पूर्व निर्धारित समय अनुसार प्रातः 5:30 से 6:30 तक जलप्रदाय किया जाएगा तथा आगामी आदेश तक इसी क्रम में जलप्रदाय जारी रहेगा। इंदिरानगर (वार्ड क्रमांक 16 को छोड़कर) खिलचीपुर और कानीपुरा टंकी तथा वार्ड क्रमांक 2 के डायरेक्ट सप्लाई वाले क्षेत्रों में उज्जैन दक्षिण क्षेत्र के साथ-साथ जलप्रदाय किया जाएगा।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *