[ad_1]

Lok Sabha Elections 2024 SP, BSP and BJP did not give tickets for Ballia Lok Sabha seat

UP Lok Sabha Election
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


पूर्वांचल में छठे और सातवें चरण में मतदान होना है। छठे चरण के नामांकन की अंतिम तारीख छह अप्रैल और सातवें चरण के नामांकन की आखिरी तारीख 14 अप्रैल है। मगर बलिया समेत पूर्वांचल की कई सीटों पर भाजपा और सपा ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। वहीं बसपा ने पूर्वांचल की 13 में से किसी भी सीट पर अपने प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं। 

ऐसे में टिकट की आस लगाए नेताओं की धुकधुकी बनी हुई है। भाजपा ने बलिया, गाजीपुर, भदोही, मछलीशहर लोकसभा सीट पर प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं। वहीं अपना दल-एस के कोटे वाली रॉबट्र्सगंज सीट पर भी प्रत्याशी के नाम का एलान होना बाकी है। 

भाजपा ने वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मैदान में उतारा है जबकि आजमगढ़ से भोजपुरी सिने स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ मैदान में हैं। इसी प्रकार लालगंज से नीलम सोनकर, चंदौली से डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय, जौनपुर से कृपाशंकर सिंह, सलेमपुर से रविंद्र कुशवाहा भाजपा के टिकट पर मैदान में हैं। 

घोसी सीट सुभासपा के कोटे में हैं। यहां से सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर अपना भाग्य आजमा रहे हैं। वहीं विपक्षी गठबंधन की बात करें तो पूर्वांचल में केवल वाराणसी संसदीय सीट कांग्रेस के कोटे में हैं। यहां से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय खुद तीसरी बार नरेंद्र मोदी को चुनौती देने के लिए मैदान में हैं। 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *