[ad_1]

Ujjain: Molestation became the reason for the murder of a minor

सांकेतिक तस्वीर।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


उज्जैन जिले के तराना में शनिवार रात हुई नाबालिग की हत्या में शामिल चारों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हत्या छेड़छाड़ को लेकर हुई रंजिश में किया जाना सामने आया है। मृतक और मुख्य आरोपी एक ही समाज से थे।

एएसपी नितेश भार्गव ने बताया कि तराना थाना क्षेत्र के बगोदा में रहने वाला गणेश पिता मायाराम डाबी (17) शनिवार रात परिवार के साथ ग्राम में लगा मेला देखने गया था। जहां रात 12 बजे लौटते वक्त उसे रास्ते में हनुमान टेकरी के पास बाइक से आए चार युवकों ने रोका और चाकू डंडे से हमला कर दिया। गणेश के साथ उसके परिवार का एक युवक और युवती थे, जिन्होंने गणेश पर हमला करने वालों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन एक युवक ने गणेश पर चाकू से तीन-चार वार कर दिए और भाग निकले। गणेश खून से लथपथ हो गया था। उसे लोगों की मदद से अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। 

हत्या की सूचना मिलने पर टीआई रमेश कलथिया टीम के साथ घटनास्थल पहुंच गये थे। मामले में हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया और मृतक के साथ मेला देखने गए परिवार की युवक-युवती से पूछताछ कर आरोपियों का पता लगाने के प्रयास किए गए। इस दौरान सामने आया कि हत्या में समाज का ही रहने वाला विजय पिता पिता मांगीलाल डाबी और उसके साथी थे। पुलिस ने रात में ही बगोदा में रहने वाले विजय के यहां दबिश दी और तलाश कर उसे हिरासत में लिया गया। जिसने पूछताछ में लखन मोंगिया निवासी तराना, आकाश गेहलोत ग्राम बरोठिया और अर्जुन मोंगिया निवासी ग्राम बहादूरखेड़ा के साथ हत्या करना कबूल कर लिया। पुलिस ने तीनों आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया। 

चारों से पूछताछ में सामने आया कि कुछ समय पहले गणेश ने मुख्य आरोपी विजय के परिवार की युवती के साथ छेड़छाड़ की थी, जिसको लेकर विवाद हुआ था और रंजिश चली आ रही थी। गणेश की हत्या की उसके बाद से प्लानिंग की जा रही थी। रात में जब गणेश की मेला जाने की खबर मिली तो योजना बनाकर चारों मेले पहुंच गए थे और गणेश पर नजर रखना शुरू कर दिया। जैसे ही वह मेले से घर जाने के लिए निकला उसे रास्ते में घेरकर हमला कर दिया। एएसपी के अनुसार हत्या में एक नाबालिग की भूमिका भी होना सामने आ रही है। जिसने मेले में गणेश की रैकी कर आरोपियों को पूरी सूचना दी थी, जिसके संबंध में जांच की जा रही है। फिलहाल चार आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया है। जिनसे चाकू और बाइक बरामद की गई है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *