[ad_1]

SP candidate Nadvi: I have come to connect people for the progress of Rampur, will take PDA along

रामपुर से सपा प्रत्याशी मोहिबुल्लाह नदवी
– फोटो : संवाद

विस्तार


दिल्ली पार्लियामेंट्री स्ट्रीट की जामा मस्जिद के इमाम मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी ने रामपुर लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी बनने पर पार्टी के शीर्ष नेताओं का धन्यवाद किया। नामांकन भरने के बाद उन्होंने कहा कि रामपुर की तरक्की के लिए लोगों को साथ जोड़ने आया हूं।

शहर के एक होटल में मौलाना ने कहा कि भाइयों के बीच मोहब्बत रहे और हम सभी साथ मिलकर रामपुर के भविष्य को सुधारने के लिए काम करेंगे। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसी संदेश के साथ रामपुर भेजा है। हम लोगों को मोहब्बत के पैगाम के साथ संविधान को बचाने का पैगाम दें।

इस समय संविधान को बचाना हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है। सपा प्रत्याशी ने कहा कि हम पीडीए को साथ लेकर चलेंगे। उन्होंने कहा कि रामपुर की राजनीति में पहली बार आया हूं, लेकिन नया नहीं हूं। राजनीतिक बैकग्राउंड नहीं है, लेकिन राजनीतिक लोगों का मैं इमाम जरूर हूं।

क्योंकि दिल्ली पार्लियामेंट्री स्ट्रीट की जामा मस्जिद में बड़े राजनीतिक लोग ही उनके पीछे नमाज पढ़ते आए हैं। उन्होंने कहा कि एपीजे अब्दुल कलाम से लेकर पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी तक ने उनके पीछे नमाज अदा की है।

उन्होंने कहा कि देश के पहले शिक्षा मंत्री मौलाना अबुल कलाम आजाद रामपुर से चुनाव लड़ चुके हैं। ऐसे में इस सरजमीं से चुनाव लड़ना खुशनसीबी की बात है।

करीब 15 साल से जामा मस्जिद में हैं इमाम

स्वार क्षेत्र के रजानगर निवासी मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी दिल्ली पार्लियामेंट स्ट्रीट की जामा मस्जिद में करीब 15 साल से इमाम हैं। वो सात बहन-भाइयों में दूसरे नंबर के हैं। उनकी शिक्षा हाफिज रामपुर गंज क्षेत्र के फुरकानिया मदरसे से हुई।

आलिम की डिग्री मोहल्ला नक्खासा मदरसा अंजुमन माविनल इस्लाम की है। उन्होंने नदवातुल उलूम लखनऊ से मौलवियत की है। साथ ही दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से भी शिक्षा हासिल की है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *