CM Mohan Yadav reached Indore and Ujjain and met the injured.

सीएम मोहन यादव
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि श्री महाकालेश्वर मंदिर उज्जैन में होली पर्व के दिन प्रात: पूजा अर्चना के दौरान हुए हादसे से प्रभावित घायलों के उपचार में कोई कमी नहीं रखी जाएगी। इसके लिए चिकित्सा विशेषज्ञों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने आज प्रात: श्री महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान आग लगने की घटना और उससे पुजारियों और भक्तों में से 14 व्यक्तियों के प्रभावित होने की जानकारी मिलते ही तत्काल अपने आज के दैनिक कार्यक्रम में संशोधन किया। मुख्यमंत्री डॉ. यादव सभी पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों में अपनी भागीदारी निरस्त कर अविलंब इंदौर पहुंचे। 

होली मिलन कार्यक्रम छोड़कर इंदौर रवाना हुए

मुख्यमंत्री मोहन यादव भोपाल में होली मिलन कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। वे कार्यक्रम प्रारंभ होने के पूर्व होली की बधाई देने आए जनप्रतिनिधियों और नागरिकों से भी स्वागत स्वीकार न करते हुए तत्काल स्टैट हेंगर रवाना हुए। मुख्यमंत्री डॉ. यादव हेलीकॉप्टर द्वारा इंदौर रवाना हो गए। 

अरविंदो हास्पिटल इंदौर में घायलों से भेंट

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने इंदौर पहुंचते ही श्री महाकाल मंदिर उज्जैन में आग लगने से हुए घायल 8 व्यक्तियों के स्वास्थय की जानकारी प्राप्त की। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने अरविंदो हास्पिटल इंदौर में उपचार के लिए आए घायलों से मुलाकात कर बातचीत की। घायलों को भरोसा दिलाया कि उनका बेहतर से बेहतर उपचार किया जाएगा। इस अवसर पर नगरीय प्रशासन मत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय और जल संसाधन मंत्री श्री तुलसी सिलावट भी उपस्थित थे। 

जिला अस्पताल उज्जैन में घायलों से मिले मुख्यमंत्री डॉ यादव

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने इंदौर के पश्चात उज्जैन पहुंचकर जिला अस्पताल में भर्ती घायलों से भेंट और चर्चा की। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने अस्पताल प्रबंधन को घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए। घायलों का इलाज चल रहा है और वे खतरे से बाहर हैं। इस अवसर पर अनेक जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। 

घटना की होगी मजिस्ट्रियल जांच

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने मीडिया प्रतिनिधियों को बताया कि बाबा महाकाल की कृपा से बड़ी दुर्घटना टली है, यह दुखद और पीड़ादायक घटना है। भविष्य में ऐसी घटना न हो, इसके लिए सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। उज्जैन के श्री महाकालेश्वर मंदिर में आज प्रात: आग लगने की घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं।  घायलों के उपचार के लिए एक-एक लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान करने का निर्णय लिया गया है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *