[ad_1]

Lok Sabha Election 2024: Mayawati has declared Ramniwas Sharma as candidate from Fatehpur Sikri Lok Sabha seat

फतेहपुर सीकरी से ब्राह्मण प्रत्याशी मैदान में उतारा
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


Fatehpur Sikri Lok Sabha seat: बहुजन समाज पार्टी ने फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से रामनिवास शर्मा को प्रत्याशी बनाया है। पार्टी महासचिव और पूर्व राज्यसभा सांसद बाबू मुनकाद अली ने शनिवार को सैंया में रामनिवास शर्मा को कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रत्याशी के रूप में घोषित किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से परिचय कराया और सांसद बनाने के लिए जुट जाने का आह्वान किया।

बसपा ने लगातार चौथी बार यहां ब्राह्मण प्रत्याशी मैदान में उतारा है। साल 2009 और 2014 के लोकसभा चुनाव में सीमा उपाध्याय प्रत्याशी थीं तो 2019 में बुलंदशहर के श्रीभगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित को उतारा था। इस बार भी ब्राह्मण प्रत्याशी राम निवास शर्मा को बसपा ने कमान दी है।

जोनल कोऑर्डिनेटर गोरेलाल और सूरज सिंह के साथ बाबू मुनकाद अली ने उनके नाम की घोषणा की। बसपा कार्यकर्ताओं से उन्होंने कहा कि फतेहपुर सीकरी सीट पर पहली सांसद बसपा की बनी थी, इस बार भी बसपा का हाथी सवार फतेहपुर सीकरी से दिल्ली तक जाना चाहिए।

इस दौरान पूर्व एमएलसी प्रताप सिंह बघेल, संतोष आनंद, रविंद्र पारस, सौरभ दयाल, सुशील भंडारी, जिलाध्यक्ष विमल कुमार वर्मा मौजूद रहे।

22 साल बाद फिर होंगे आमने-सामने

फतेहपुर सीकरी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने मौजूदा सांसद राजकुमार चाहर को मैदान में उतारा है तो बसपा ने रामनिवास शर्मा को। सपा-कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी के नाम का औपचारिक एलान होना बाकी है। 22 साल पहले भी राजकुमार चाहर और रामनिवास शर्मा चुनावी मैदान में आमने-सामने आ चुके हैं। 2002 के विधानसभा चुनाव में फतेहपुर सीकरी विधानसभा क्षेत्र से राजकुमार चाहर बसपा से मैदान में थे तो राम निवास शर्मा निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में उतरे थे। तब रालोद से बाबूलाल विधायक बने थे और राजकुमार चाहर दूसरे और रामनिवास शर्मा तीसरे नंबर पर रहे थे। तब बाबूलाल को 50073 वोट, राजकुमार चाहर को 30970 और रामनिवास शर्मा को 17623 वोट मिले थे।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *