[ad_1]

Big police action in AAP protest case

आप के प्रदर्शन मामले में पुलिस का बड़ा एक्शन
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


ईडी द्वारा आम आदमी पार्टी सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया। उनकी इस गिरफ्तारी को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बीते 22 मार्च शुक्रवार को महाराज बाड़े के हेमू कलानी चौक पर स्थित भाजपा कार्यालय के बाहर बड़ा प्रदर्शन किया था।

सैकड़ों की संख्या में मौजूद आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने बिना अनुमति के यह प्रदर्शन किया था। इस दौरान उनके द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला जलाने की भी कोशिश की थी, जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया था। बिना अनुमति किए गए इस प्रदर्शन के खिलाफ FST प्रभारी दुष्यंत कौशल के द्वारा जनकगंज थाने में शिकायत की गई। शिकायत के आधार पर जनकगंज थाना पुलिस ने आम आदमी पार्टी के प्रदेश महासचिव एडवोकेट रोहित गुप्ता सहित 20 अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

प्रदर्शन की वीडियोग्राफी भी कराई गई

जनकगंज थाना TI विपेंद्र सिंह का कहना है कि शिकायत के आधार पर मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। मौके पर प्रदर्शन की वीडियोग्राफी भी कराई गई थी, ऐसी स्थिति में वीडियो के जरिए अन्य लोगों की पहचान और उनके प्रदर्शन में शामिल होने की पुष्टि होने पर उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाएगा। गौरतलब है कि आदर्श आचार संहिता लागू होने की स्थिति में चुनाव आयोग की ओर से स्पष्ट दिशा निर्देश जारी किए गए हैं कि किसी भी कार्यक्रम को करने से पहले सक्षम अधिकारी की अनुमति लेना बेहद जरूरी है, लेकिन आम आदमी पार्टी द्वारा एक बड़ा प्रदर्शन बिना अनुमति की आयोजित किया गया, जिसको लेकर यह कार्रवाई की गई। 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *