[ad_1]

Police handed over the idols of God stolen from the temple to the priest.

भगवान की मूर्तियों को पुलिस ने पुजारी को सौंपा
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


सितंबर 2023 में ग्राम बम्होरी के मंदिर से भगवान श्रीराम जानकी जी की मूर्तियां चोरी हो गई थीं, जो 20 मार्च 2024 को बम्होरी मरगुवां सड़क पर रखीश्वर बाबा के चबूतरे पर एक बोरी में रखीं हुई मिलीं थीं। मंदिर के पुजारी की सूचना पर पुलिस ने दोनों मूर्तियों को अपने कब्जे में लेकर बरामद किया था। 

जिला न्यायालय द्वारा पुलिस थाना दिगौड़ा को आदेश जारी किया गया, जिसमें बरामद की गई श्रीराम जानकी जी की मूर्तियों को मंदिर के पुजारी के सुपुर्द करने के लिए आदेशित किया। जिसके संबंध में आज बड़ी संख्या में कई ग्रामवासी एक दर्जन से अधिक वाहनों में सवार होकर पुलिस थाना दिगौड़ा में भगवान श्रीराम जानकी जी को लेने के लिए पहुंचे, जहां पर लिखापढ़ी होने के बाद थाना प्रभारी एमपी गौंड व एसआई नीरज लोधी ने बरामद की गई भगवान श्रीराम जानकी जी की मूर्तियों को मंदिर के पुजारी व ग्रामवासियों के सुपुर्द कर दिया। वहां पर मंदिर के पुजारी द्वारा भगवान को वस्त्र पहनाकर ग्रामवासियों ने भगवान के जयकारे लगाते हुए बड़ी ही धूमधाम से धार्मिक ध्वज से सजी हुई कार में भगवान की मूर्तियों को लेकर बम्होरी गांव में ले गए। इस दौरान कई वाहनों से बड़ी संख्या में कई ग्रामवासी भगवान को लेने के लिए आये थे। कई वाहनों पर धार्मिक ध्वज लहरा रहे थे।

17 सितंबर 2023 को हुई थी चोरी

बता दें कि मंदिर के पुजारी राजू नायक ने बताया कि बमोरी गांव के राम जानकी मंदिर से भगवान राम और जानकी की मूर्तियां 17 सितंबर 2023 की रात्रि को चोरी हो गई थी। यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी, लेकिन पुलिस आरोपियों को नहीं पकड़ पाई थी।

पुलिस कार्रवाई पर सवाल

टीकमगढ़ जिले के मंदिरों में मूर्तियों की चोरी लगातार हो रही है, लेकिन पुलिस को एक भी मामले में सफलता हाथ नहीं लगी है। मोहनगढ़ पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले जैन मंदिर से भी पिछले सप्ताह मूर्तियां चोरी हो गई है, जिनका आज तक खुलासा नहीं हुआ है। इसी तरह टीकमगढ़ शहर की कॉलोनी गणेशपुरम में एक दर्जन से अधिक चोरियां हो चुकी है, लेकिन पुलिस एक भी मामले का खुलासा नहीं कर पाई है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *