Gwalior Girl Shivani Parihar Dedicated Her Life to Lord Krishna Will Marry Laddu Gopal Krishna

शिवानी हुई भगवान कृष्ण की दीवानी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


मध्य प्रदेश में ग्वालियर की एक कॉलेज छात्रा की अनोखी शादी होने जा रही है। ये शादी किसी खास इंसान से नहीं बल्कि भगवान लड्डू गोपाल से होने जा रही है। घर में बेटी के हाथ पीले करने की तैयारियां भी शुरू हो गई है। ग्वालियर के न्यू बृज विहार कॉलोनी में रहने वाली शिवानी अब भगवा वस्त्र में दिखाई देने लगी हैं, इनके पिता रामप्रताप परिहार और माता मीरा परिहार इस विवाह का विरोध जरूर कर रहे हैं, लेकिन बेटी के हठ के आगे वह भी उसे मान्यता देने को मजबूर हैं।

बता दें कि शिवानी ने बीकॉम तक शिक्षा ग्रहण की है। शिवानी कहती है कि लड्डू गोपाल से विवाह करने का बचपन से ही उनका एक सपना था। अक्सर वो उसके सपने में आते, साथ ही शादी की रस्में होती है। जिसे वो अब हकीकत का रूप देने जा रही हैं। उन्होंने पूरा जीवन लड्डू गोपाल को सौंप दिया है।

15 अप्रैल से शुरू होगा विवाह कार्यक्रम

वहीं, शिवना की मां ने कृष्णा गोपाल की एक पीतल की प्रतिमा भी लाकर दे दी, वो उसे हर पल अपने साथ रखती हैं। शिवानी कहती हैं कि उसके इस विवाह से रिश्तेदार खुश नहीं हैं, लेकिन मुझे किसी की कोई परवाह नहीं है। मीरा ने भी बहुत कुछ छोड़ दिया तो क्या वो लड्डू गोपाल के लिए बनावटी रिश्तों को नहीं छोड़ सकती, जिसमें मुझे यह जीवन दिया है। उसे ही यह जीवन समर्पित करना है। शिवानी के विवाह कार्यक्रम में 15 अप्रैल से शुरू हो जाएंगे। पहले दिन हल्दी और तेल, 16 को मण्डप, 17 को बारात आगमन और 18 को विदाई समारोह होगा। शिवानी का विवाह ग्वालियर की कैंसर पहाड़ी स्थित शिव मंदिर में बेहद ही सात्विक ढंग से होगा।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *