Four more Holi special trains will be operated for Purvanchal via Bareilly.

सांकेतिक तस्वीर
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


होली के नजदीक आने के साथ ही ट्रेनों पर यात्रियों का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है। इसके चलते पिछले दिनों बरेली होते हुए रेलवे ने 20 मार्च से एक अप्रैल तक अलग-अलग तारीखों में अप-डाउन की 30 होली विशेष ट्रेनों के संचालन की घोषणा की थी। यह ट्रेनें नाकाफी साबित होने पर बृहस्पतिवार को बरेली होते हुए पूर्वांचल और बिहार की ओर अप-डाउन की छह और होली विशेष ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया। अब शुक्रवार को इसी रूट पर रेलवे ने चार और होली विशेष ट्रेनों की समयसारणी जारी कर दी है।

 

त्योहार पर पंजाब, हरियाणा, दिल्ली से बरेली होते हुए पूर्वांचल में गोरखपुर, गोंडा, बलिया, बस्ती रूट के अलावा बिहार के सीवान, कटिहार, छपरा, दरभंगा, मुजफ्फरपुर रूट पर यात्रियों का सबसे ज्यादा दबाव है। अप-डाउन 40 होली विशेष ट्रेनों में से अप-डाउन 36 ट्रेनों का संचालन पूर्वांचल और बिहार के रूटों पर ही किया जा रहा है। शुक्रवार को जिन अप-ट्रेनों की समयसारणी जारी की गई है वह अप-डाउन अलग-अलग तारीखों में दिल्ली-गोरखपुर रूट पर चलाई जाएंगी। 24-24 कोच की इन ट्रेनों में सामान्य द्वितीय श्रेणी के 18, स्लीपर श्रेणी के तीन और वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का एक-एक कोच लगाया गया है। 

यह है समयसारिणी

04016 नई दिल्ली-गोरखपुर होली विशेष ट्रेन 22 मार्च को रात 11:45 बजे नई दिल्ली से चलने के बाद गाजियाबाद, मुरादाबाद होते हुए 23 मार्च को तड़के 4:55 बजे बरेली आएगी। यहां से लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा, बस्ती होते हुए दोपहर 1:30 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। वापसी में 04015 गोरखपुर-नई दिल्ली होली विशेष ट्रेन 23 मार्च को शाम 4:00 बजे गोरखपुर से चलने के बाद रात 12:30 बजे बरेली आएगी और 24 मार्च को तड़के 5:30 बजे दिल्ली पहुंचेगी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *