Lok Sabha Election 2024 BJP break record on Kairana Lok Sabha seat samajwadi party BSP reverse election result

Lok Sabha Election 2024
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। पलायन के मुद्दे से देशभर में चर्चाओं में आई कैराना लोकसभा सीट पर इस बार भी हर किसी की नजर लगी हुई है। इस समय सीट पर भाजपा का कब्जा है। इस सीट पर अभी चुनावी दंगल में तीन यौद्धा ही नजर आ रहे हैं। 

हसन परिवार की बेटी इकरा हसन के सामने इस बार जहां विरासत को बचाना चुनौतीपूर्ण है। वहीं सांसद प्रदीप चौधरी को जनता दल के लगातार दो बार सांसद रहे हरपाल सिंह के रिकाॅर्ड की बराबरी कर भाजपा को जीत दिलाना बड़ी चुनौती है। वहीं पहली बार चुनाव लड़ रहे बसपा के प्रत्याशी श्रीपाल राणा के सामने साख बचाना चुनौती रहेगी।

कैराना लोकसभा सीट की यदि बात की जाए तो यहां पर नामांकन का कार्य शुरू हो चुका है। आगामी 19 अप्रैल को इस सीट पर मतदान होगा। जिसकी तैयारी में सभी दलों के पदाधिकारी भी लगे हुए हैं। भाजपा ने इस सीट पर दोबारा से सांसद प्रदीप चौधरी को जहां चुनाव मैदान में उतारा है। 

वहीं सपा-कांग्रेस गठबंधन से हसन परिवार की बेटी इकरा हसन चुनाव मैदान में ताल ठोक रही है। इसी तरह बसपा ने सहारनपुर के जिले के भावसी निवासी रिटायर्ड बीएसएफ के जवान श्रीपाल राणा को प्रत्याशी बनाया है। हालांकि, नामांकन पूरा होने तक इस सीट पर प्रत्याशियों की संख्या बढ़ेगी।

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *