[ad_1]

Electric equipment fell from a ship in Mathura people thought a bomb had been thrown chaos ensued

मौसम विभाग का मोस्चर
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


मथुरा के नौहझील थाना क्षेत्र के एक गांव में मौसम विभाग का मोस्चर डैमेज होकर गिर गया। इसे देख ग्रामवासियों में हड़कंप मच गया। हवाई जहाज से बम फेंकने की सूचना इलाका पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने मौसम विभाग के डैमेज मोस्चर को बरामद किया है। जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

जानकारी अनुसार थाना क्षेत्र के गांव पारसोली में गुरुवार की दोपहर को ग्रामीणों द्वारा पुलिस को सूचना दी गई कि गांव के हरि सरपंच के भट्टे के पास जहाज से बम फेंका गया है। बम फेंकने की सूचना से इलाका पुलिस में हड़कंप मच गया। सूचना पर इंस्पेक्टर शैलेन्द्र सिंह व बाजना चौकी प्रभारी अमित आनंद पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। जहां इलाका पुलिस ने देखा तो एक इलेक्ट्रिकल उपकरण पड़ा हुआ था, जिसमें लाइट जल रही थी।

बजाना चौकी प्रभारी अमित आनंद ने बताया ग्रामीणों द्वारा जहाज से बम गिराने की सूचना दी गई थी। मौके पर जाकर देखा तो मौसम विभाग का मोस्चर मीटर था। मौसम विभाग द्वारा मोस्चर जानने के लिये मोस्चर गुब्बारा छोड़ा जाता है। वहीं इंस्पेक्टर शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि मौसम विभाग की डिवाइस थी, जो मौसम की जानकारी के लिए गुब्बारे के साथ आसमान में उड़ाई जाती है। ये एक बार उपयोग होने के बाद डैमेज होकर गिर जाती है। इसे ही ग्रामीण बम समझ बैठे। 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *