[ad_1]

काशी में रंगभरी एकादशी पर बुधवार की सुबह अचानक मौसम ने करवट बदल ली। भोर में बूंदाबांदी होने के बाद सुबह काले बादल छाए रहे। थोड़ी ही देर में झमाझम बारिश शुरू हो गई। गरज चमक के साथ झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया। बारिश के साथ ओले भी पड़े। तेज हवाओं के चलते सिहरन महसूस होने लगा। आगे की स्लाइड्स में देखें तस्वीरें…  




पिछले सप्ताह तेज धूप और गर्मी के बाद अब मौसम अचानक बदल गया है। मंगलवार को दिन में बादलों की आवाजाही रही और शाम को तेज पछुआ हवाएं चल रही थी। इधर, बुधवार को भोर में  बूंदाबादी भी हुई। 


बुधवार की सुबह 10 बजे तेज हवा चलने के साथ ही गरज- चमक के साथ बारिश शुरू हो गई। शहरी और ग्रामीण इलाकों में बारिश से जहां सड़क पर किचड़ हो गई वहीं पछुआ हवाओं में नमी अधिक होने से सिहरन जैसा एहसास होने लगा। 


बीएचयू के मौसम वैज्ञानिक प्रोफेसर मनोज श्रीवास्तव का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता की वजह से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। फिलहाल गुरुवार तक इसी तरह का मौसम बने रहने के आसार हैं।


वाराणसी में सुबह- सुबह तेज हवा के साथ झमाझम बारिश ने मौसम को सुहाना बना दिया। बारिश से काशी के लोगों का मन खिल उठा। मौसम में बदलाव से तापमान में भी कमी देखने को मिल रही है।


[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *