[ad_1]

Moradabad Lok Sabha seat: Nomination from today, Administration preparations complete

मुरादाबाद में चुनाव की तैयारियों को देखते डीएम मानवेंद्र सिंह
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


मुरादाबाद लोकसभा सीट के लिए बीस मार्च (आज) से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसके लिए प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। पहले चरण में मुरादाबाद लोकसभा सीट पर मतदान होना है। अब तक भाजपा और सपा ने अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं की है। इस सीट पर प्रमुख पार्टियों में केवल बसपा ने ही अपने प्रत्याशी का नाम घोषित किया है।

मंगलवार को डीएम ने पैदल भ्रमण कर बैरिकेडिंग और बैरियर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। डीएम मानवेंद्र सिंह ने मंगलवार की सुबह अधीनस्थ अधिकारियों की टीम के साथ पैदल बैरिकेडिंग का जायजा लेने के लिए निकले। उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों को हिदायत दी कि बैरियर पर प्रत्याशियों के समर्थकों को रोका जाएगा।

प्रत्याशी के साथ निर्धारित चार समर्थक ही नामांकन स्थल (डीएम कोर्ट) पर आएंगे। इस मामले में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाएगी। वाहनों और अनाधिकृत लोगों को रोकने के लिए मंडलायुक्त परिसर से लेकर एसएसपी कार्यालय के सामने तक बैरिकेडिंग की गई है।

डीएम कार्यालय के सामने पहले से ही बैरियर लगाया गया है। बुधवार की सुबह यहां जगह-जगह फोर्स तैनात कर व्यवस्था चुस्त कर दी जाएगी। डीएम ने कहा कि प्रत्याशी बुधवार की सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक नामांकन करेंगे। यह प्रक्रिया 27 मार्च तक चलेगी लेकिन अवकाश के दिनों में नामांकन नहीं होगा।

होली के त्योहार पर भी अवकाश घोषित है। इस मामले में तैयारी पूरी कर ली गई है। प्रत्याशी के साथ चार अन्य समर्थकों को ही अंदर प्रवेश करने की इजाजत दी जाएगी। आयोग की ओर से प्रत्याशियों की सुविधा के लिए ऑफलाइन और ऑनलाइन नामांकन की व्यवस्था की जाएगी।

नामांकन के लिए सुविधा पोर्टल पर सभी अभिलेख अपलोड किए जाएंगे। ऑनलाइन नामांकन के लिए इलेक्ट्रोरल सर्टिफिकेशन का विकल्प उपलब्ध रहेगा। नामांकन प्रक्रिया निगरानी के लिए अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *