[ad_1]

UP: Befriended girl and established relationship, if she became pregnant then married after the Panchayat

मुरादाबाद पुलिस से की शिकायत
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक ने गांव की युवती से दुष्कर्म किया। उसके गर्भवती होने पर आरोपी ने पंचायत में उससे शादी कर ली। शादी के सात दिन बाद ही आरोपी ने दहेज की मांग को लेकर उसके साथ मारपीट की और उसे घर से निकाल दिया।

ठाकुरद्वारा क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती सोमवार को थाने पहुंची और उसने पुलिस को प्रार्थनापत्र दिया। जिसमें युवती ने बताया कि करीब एक वर्ष पहले गांव के ही एक युवक ने उसे अपने प्रेमजाल में फंसा लिया था। इसके बाद आरोपी ने शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए।

जब वह गर्भवती हो गई तो उसने आरोपी से शादी करने को कहा, जिस पर उसने शादी करने से मना कर दिया। युवती ने बताया कि चार माह की गर्भवती होने पर उसने अपने परिजनों को इसकी जानकारी दी। जिस पर युवती के परिजनों ने युवक के परिवार वालों से इस संबंध में बात की तो उन्होंने शादी करने से मना कर दिया।

इस पर युवती के परिजनों ने रिश्तेदार और आसपास के लोगों को बुलाकर पंचायत की। पंचायत में दबाव पड़ने पर आरोपी युवक युवती के साथ शादी करने को तैयार हो गया। इसके बाद दोनों की शादी करवा दी गई। युवती का आरोप है कि शादी के बाद आरोपी और उसके परिजन उससे दहेज में एक लाख रुपये और बाइक की मांग करने लगे।

इस पर उसने अपने परिवार की आर्थिक स्थिति का हवाला देकर उनकी मांग पूरी करने में असमर्थता दिखाई। आरोप है कि मांग पूरी न होने पर पति और ससुराल वालों ने शादी के सात दिन बाद ही उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया।

युवती ने पुलिस से इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने मामले में जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

 

 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *