[ad_1]

UP Congress is planning for every Loksabha seat for 2024 Election.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी।
– फोटो : ani

विस्तार


कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव की क्षेत्रवार तैयारी तेज कर दी है। हर लोकसभा क्षेत्र प्रभारी को क्षेत्र में किए गए कार्यों की साप्ताहिक रिपोर्ट देनी होगी। इसमें बूथवार बनाई गई रणनीति को बताना होगा। यह रिपोर्ट प्रदेश मुख्यालय से लेकर राष्ट्रीय कार्यालय तक भेजी जाएगी। इंडिया गठबंधन में कांग्रेस को 17 सीटें मिली हैं। कांग्रेस ने इन सभी सीटों पर ताकत झोंक रखा है।

पार्टी के नए नेताओं के साथ ही पुराने नेताओं को भी सक्रिय किया गया है। बूथवार बैठकों का दौर चल रहा है। पार्टी ने लोकसभा क्षेत्रवार प्रभारी भी नियुक्त किए हैं। सभी लोकसभा क्षेत्र प्रभारियों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र की हर सप्ताह रिपोर्ट तैयार करें।

ये भी पढ़ें – मतदान और मतदाता के बीच मौसम बड़ी चुनौती, भीषण गर्मी में यूपी में सभी सात चरणों में चुनाव

ये भी पढ़ें – यूपी में कद को कद्दावर बनाने की जंग, किंगमेकर की हैसियत वाले ‘देश’ में कई चीजें कसौटी पर

इसमें बूथवार जातीय गणित, गठबंधन प्रत्याशी और दूसरे प्रत्याशियों की वजह से बनते-बिगड़ते समीकरण, बूथ कमेटियों की बैठक में शामिल होने वाले वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति, पार्टी की ओर से दिए गए निर्देश के पालन सहित अन्य जानकारी देनी होगी।

 यह रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश प्रभारी के साथ ही केंद्रीय टीम को भी भेजा जाएगा।

चुनाव संचालन समिति की बैठक में भी लोकसभा क्षेत्रवार आने वाली रिपोर्ट की समीक्षा की जाएगी। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का कहना है कि हर लोकसभा क्षेत्र में पार्टी के नेता सक्रिय हैं। प्रभारियों से लोकसभा क्षेत्र में चलने वाली गतिविधियों के बारे में जानकारी मांगी गई है ताकि वस्तु स्थिति को ध्यान में रखकर आगे की रणनीति तैयार की जा सके।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *