Loading vehicle full of PDS rice going to be sold black seized

पीडीएस चावल से भरा लोडिंग वाहन जब्त
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


प्रदेश में पीडीएस की कालाबाजारी रोकने के लिए प्रशासन चाहे लाख दावे कर ले फिर भी प्रशासन की नाक के नीचे ही पीडीएस की कालाबाजारी को राशन माफिया खुलेआम अंजाम दे रहे हैं। ऐसा ही एक मामला श्योपुर के बड़ौदा तहसील से आया है, जहां पीडीएस के चावल को बेचने के लिए लोडिंग वाहन के जरिये 25 से 30 कट्टे श्योपुर से राजस्थान के बमोरी में ले जाया जा रहा था। तभी बड़ौदा पुलिस को सूचना लगते ही पुलिस ने पांडोला गांव और बड़ौदा के बीच लोडिंग वाहन के साथ गाड़ी चालक को दबोच लिया और गाड़ी को थाने पर रखवा दिया। जिस पर खाद्य विभाग को जानकारी दी और खाद्य विभाग के निरीक्षक सुनील शर्मा ने जब्त किये चावल का सैंपल लिया। 

बता दें कि पीडीएस का चावल राजस्थान में बिकने जा रहा था, सूचना मिलने के बाद पुलिस ने लोडिंग वाहन को जब्त कर लिया। वाहन में 25 से 30 कट्टे पीडीएस चावल के भरे हुए थे। पुलिस ने वाहन को जब्त कर थाने में खड़ा करवा दिया है। लोडिंग वाहन श्योपुर से बारां राजस्थान चावल लेकर जा रहा था।

पीडीएस की कालाबाजारी

गौरतलब है कि पीडीएस की कालाबाजारी में राशन माफिया हावी हैं, इन राशन माफियाओं पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन भी कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है। जिले में राशन माफिया प्रशासन की आंखों में धूल झोंककर पीडीएस की कालाबाजारी करते हैं। पुलिस की और प्रशासन की आंखों में धूल झोंकेते हुए रात के अंधेरे में यह राशन माफिया पीडीएस की कालाबाजारी का परिवहन करते हैं और मध्य प्रदेश से राजस्थान ले जाकर अच्छे दामों में बेच देते हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *