UP Police got 2764 sub-inspectors, CM Yogi Adityanath took salute of the parade in Moradabad

मुरादाबाद में पासिंग आउठ परेड की सलामी लेते सीएम योगी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


मुरादाबाद पुलिस अकादमी, पीटीएस और पीटीसी में शनिवार को पासिंग आउट परेड के बाद 2764 दरोगा उत्तर प्रदेश पुलिस का हिस्सा बन गए। पुलिस अकादमी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परेड की सलामी ली, जबकि पीटीएस में 889 महिला दरोगा के बैच को एडीजी ए सतीश गणेश ने शपथ दिलाई।

पीटीसी में आयोजित परेड की सलामी एडीजी अमित चंद्रा ने सलामी ली और शपथ दिलाई। लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश के 11 प्रशिक्षण केंद्रों में लगभग आठ हजार दरोगा प्रदेश पुलिस को मिले। शनिवार को प्रदेश के सभी 11 पुलिस प्रशिक्षण केंद्रों में पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया।

मुरादाबाद के तीनों प्रशिक्षण संस्थानों में 2764 दरोगा पास आउट हुए। इसमें 889 महिला दरोगा पासिंग आउट परेड में प्रतिभाग किया। पुलिस अकादमी में पासिंग आउट परेड की सलामी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ली। पीटीएस में एडीजी सतीश गणेश व पीटीसी में अमित चंद्रा ने पासिंग आउट परेड की सलामी ली।

इस दौरान डीजी प्रशिक्षण तिलोत्तमा वर्मा और पुलिस अकादमी के एडीजी राजीव सभरवाल मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने  चंदन कुमार मिश्र सर्वांग सर्वोत्तम, खुर्शीद आलम आउट डोर और सौरभ कुमार इनडोर टॉपर को सम्मानित किया। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था भी चौक चौबंद रही। 

11 ट्रेनिंग सेंटरों पर लाइव प्रसारण

डॉ. बीआर आंबेडकर पुलिस अकादमी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशिक्षु दरोगाओं की पासिंग आउट परेड में भाग लिया। उनके इस संबोधन का उत्तर प्रदेश के 11 ट्रेनिंग सेंटरों पर लाइव प्रसारण किया गया। डॉ. बीआर आंबेडकर पुलिस अकादमी में 749 प्रशिक्षु दरोगा, पीटीसी में 1136 और पीटीएस में 889 प्रशिक्षु महिला दरोगा का प्रशिक्षण दिया गया है।

इन तीनों संस्थानों समेत उत्तर प्रदेश में 11 स्थानों पर प्रक्षिशु दरोगा की पासिंग आउट परेड का होगी। सीएम का संबोधन मुरादाबाद स्थित पीटीसी, पीटीएस, पीटीसी सीतापुर, एटीसी सीतापुर, पीटीएस गोरखपुर, पीटीएस जालौन, एपीटीसी चुनार, पीटीएस सुल्तानपुर, पीटीएस उन्नाव में लाइन प्रसारण होगा।

डॉ. बीआर आंबेडकर पुलिस अकादमी के एडीजी राजीव सभरवाल ने बताया कि शनिवार को मुरादाबाद के तीनों संस्थानों समेत 11 स्थानों पर पासिंग आउट परेड होगी। जिसमें 8362 प्रशिक्षु दरोगा पास आउट होंगे। इनमें 1618 महिला दरोगा शामिल हैं। 

 

 

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *