[ad_1]

Theft in two houses along with Jain temple in Tikamgarh

जैन मंदिर के साथ दो घरों में हुई चोरी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


टीकमगढ़ जिले के मोहनगढ़ थाना अंतर्गत आने वाले हतेरी गांव में बीती रात्रि चोरों ने जैन मंदिर से जहां तीन मूर्तियां चोरी कर ली, वहीं गांव के ही दो घरों में ताला तोड़कर लाखों रुपए की चोरी कर ली है। घटना की जानकारी जैसी ही सुबह लोगों को लगी, तुरंत इसकी सूचना मोहनगढ़ पुलिस थाने को दी गई। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

सरपंच प्रतिनिधि पुष्पेंद्र जैन केशवगढ़ ने बताया कि हतेरी गांव के दिगंबर जैन मंदिर से बीती रात्रि भगवान आदिनाथ, भगवान शांतिनाथ और भगवान महावीर स्वामी की मूर्तियां चोरी हो गई है, जिनकी ऊंचाई एक एक फुट थी। उन्होंने बताया की यह सभी मूर्तियां बेशकीमती थी। इसके साथ गांव के रहने वाले सुरेंद्र सिंह और घनश्याम के घरों में भी चोरी हुई है। उन्होंने बताया कि इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई, पुलिस मौके पर पहुंची है।

इससे पहले भी हुई थी चोरी

बता दें कि मोहनगढ़ पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले जैन धर्म के अतिशय क्षेत्र बंधाजी में भी चोरी का प्रयास एक सप्ताह पहले हुआ था, लेकिन इस मामले में भी पुलिस कोई खुलासा नहीं कर पाई है। इसको लेकर टीकमगढ़ के पुलिस अधीक्षक रोहित ने बताया कि सूचना मिलने पर मोहनगढ़ पुलिस के साथ-साथ जतारा एसडीओ को मौके पर भेजा गया है और पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *