Sipahi Bharti Exam: One more arrested by UP STF.

गिरफ्तार किया गया आरोपी डॉ. शुभम मंडल।
– फोटो : amar ujala

विस्तार


सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने वाले पटना के डाॅ. शुभम मंडल को एसटीएफ ने शुक्रवार देर रात गहन पूछताछ के बाद मेरठ में गिरफ्तार कर लिया। उसने प्रयागराज निवासी राजीव नयन मिश्रा के इशारे पर अहमदाबाद में टीसीआई ट्रांसपोर्ट कंपनी के वेयरहाउस में रखे पेपर के बाॅक्स को खोलकर फोटो खींची थी।

एसटीएफ की पूछताछ में शुभम ने बताया कि 2021 में नालंदा मेडिकल काॅलेज से एमबीबीएस करने के बाद वह संविदा पर पीएचसी बरारी, कटिहार में चिकित्सक नियुक्त हुआ था। उसके साथी बिटटू ने पटना मेडिकल काॅलेज से एमबीबीएस किया है। 2017 में वह और बिटटू नीट का पेपर लीक करने के मामले में जेल गये थे।

ये भी पढ़ें –  यूपी के कारोबारियों ने खरीदे 250 करोड़ के चुनावी बॉन्ड, SBI की सूची में दिखी दरियादिली

ये भी पढ़ें – आबादी आधी… सियासत पूरी: यूपी में महिलाओं का दम, हर चुनाव में बढ़ रही भागीदारी; 15% महिलाएं बनीं लोकसभा सांसद

पुलिस ने बताया कि जिस बॉक्स में प्रतियोगी परीक्षा के पेपर रखे जाते हैं उसे शुभम बड़ी सफाई से खेल देता था। ऐसा वह पहले भी कर चुका था। बिटटू ने उसकी मुलाकात अपने दोस्त नोएडा के रवि अत्री से कराई थी, जो प्रतियोगी परीक्षाओं का पेपर लीक कराता था। इसके बाद राजीव नयन मिश्रा के कहने पर शुभम को अहमदाबाद में टीसीआई ट्रांसपोर्ट कंपनी के वेयर हाउस ले जाया गया। वहां पर उसने बहुत सफाई से बॉक्स खेलकर प्रश्नपत्र के फोटो खींच लिए। इसके एवज में उसे पांच लाख रुपये भी मिले।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *