[ad_1]

Members of Uttar Pradesh Shiksha Seva Chayan Ayog take charge.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


उत्तर प्रदेश में शिक्षकों की बेसिक से लेकर उच्च शिक्षा तक (प्राविधिक शिक्षा को छोड़कर) में भर्ती के लिए गठित उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग के सदस्यों ने शुक्रवार को कार्यभार संभाल लिया। अध्यक्ष की अभी नियुक्ति न होने से नवनियुक्त 12 सदस्यों ने शासन में ज्वाॅइनिंग की। उच्च शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव एमपी अग्रवाल की उपस्थिति में उन्होंने ज्वाॅइनिंग की औपचारिकता पूरी की।

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग का कार्यालय प्रयागराज स्थित माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड का कार्यालय होगा। नए सदस्यों के कार्यभार संभालने के साथ ही अब यहां पर कामकाज शुरू होगा। जल्द ही सदस्यों के बीच कामकाज का वितरण किया जाएगा। प्रमुख सचिव ने इन सदस्यों के साथ औपचारिक वार्ता में उन्हें नए आयोग के कामकाज की जानकारी दी। साथ ही अन्य बोर्ड की भर्तियों के लंबित केस की फाइलें मंगवाकर आवश्यक कार्यवाही शुरू करने को कहा।

नए सदस्यों के कामकाज संभालने के साथ ही माध्यमिक शिक्षा व अन्य संबंधित बोर्ड के सामान व फाइल आदि की शिफ्टिंग होगी। साथ ही लंबित भर्ती प्रक्रिया भी गति पकड़ेगी। दूसरी तरफ शासन नए आयोग के लिए जल्द ही सचिव व वित्त नियंत्रक की तैनाती भी करेगा। इसी के साथ अन्य प्रशासनिक गतिविधियां भी बढ़ेगी।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *