Moradabad Airport: Fly Big orders six planes from Canada for early flight

मुरादाबाद का हवाई अड्डा
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


मुरादाबाद हवाई अड्डे का लोकार्पण तो हो गया लेकिन उड़ान के लिए लोगों को लंबा इंतजार कराया जा रहा है। सिर्फ दो विमान होने के कारण व हवाई अड्डे पर ईंधन की व्यवस्था न होने के कारण फ्लाई बिग कंपनी उड़ान शुरू नहीं कर पा रही है। हाल ही में कंपनी ने कनाडा से छह नए डीएचसी-6-400 ट्विन ऑटर विमान मंगाए हैं।

विमान कंपनी के पास आ गए हैं। इनके लाइसेंस की प्रक्रिया चल रही है। फिलहाल जो विमान अलीगढ़, चित्रकूट व आजमगढ़ हवाई अड्डे से संचालित हो रहे हैं, वे पुराने हैं। सिर्फ दो विमानों से पांचों हवाई अड्डों से सेवाएं उपलब्ध कराना संभव नहीं हो पा रहा है।

इसलिए कंपनी के अधिकारियों ने नए विमानों से मुरादाबाद व श्रावस्ती हवाई अड्डे से उड़ान शुरू करने पर चर्चा की है। वहीं दूसरी ओर फ्यूल स्टेशन स्थापित करने में भी एचपीसीएल कंपनी को समय लगेगा। इसके कारण टैंकर से ईंधन मंगाकर विमान में भरा जाएगा और मुरादाबाद से उड़ान शुरू की जाएगी।

18 मार्च तक उड़ान की तिथि की घोषणा हो सकती है। माना जा रहा है कि इस बीच फ्लाई बिग कंपनी को विमानों के लाइसेंस भी मिल जाएंगे। विभागीय जानकारों का कहना है कि आठ से 10 दिन के अंदर उड़ान शुरू हो जाएगी।

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *