[ad_1]

Aligarh DM vishakh ji wife Apoorva dubey becomes vice president of ADA

एडीए की नई उपाध्यक्ष अपूर्वा दुबे आईएएस
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


शासन ने लोकसभा चुनाव से पूर्व प्रशासनिक फेरबदल करते हुए अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं 2016 बैच के आईएएस अतुल वत्स को इसी पद पर गाजियाबाद स्थानांतरित किया है, जबकि उनके स्थान पर डीएम अलीगढ़ विशाख जी की धर्मपत्नी एवं 2013 बैच की आईएएस अफसर अपूर्वा दुबे को एडीए उपाध्यक्ष बनाया गया है। 

अपूर्वा दुबे यूपीएससी की टॉपर रह चुकी हैं। मूल रूप से अपूर्वा दुबे देवरिया की रहने वाली हैं। उन्होंने आईएएस अधिकारी एवं डीएम विशाख जी से शादी की है। अपूर्वा एडीए उपाध्यक्ष बनने से पूर्व उन्नाव व फतेहपुर में डीएम के रूप में तैनात रह चुकी हैं। इससे पूर्व वह मुख्यमंत्री कार्यालय में विशेष सचिव के पद पर भी तैनात रह चुकी हैं।

 उधर, एडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स ने 21 सितंबर 2022 को आकर अलीगढ़ में चार्ज ग्रहण किया था। उन्होंने सबसे पहले घाटे में चल रहे अलीगढ़ विकास प्राधिकरण की आर्थिक स्थिति में सुधारने व उसे घाटे से उबारने के लिए अथक प्रयास किए। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान अलीगढ़ ट्रांसपोर्ट नगर, ग्रेटर अलीगढ़ आवासीय भवन निर्माण, महायोजना 2031 को लागू कराने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी। इसके अलावा एडीए क्षेत्र में बिना नक्शा निर्माण एवं अवैध निर्माण को लेकर लगातार कार्रवाई करने का कार्य किया।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *