[ad_1]

Ujjain News Terror of wild pigs in fields two farmers attacked condition critical

घायल किसान
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


उज्जैन जिले के ग्रामीण इलाकों में खेतों पर काम करने वाले किसान और मजदूर बेहद डरे हुए हैं। दरअसल, खेतों में घुसकर जंगली सुअर फसल को नुकसान तो पहुंचा ही रहे हैं। खेत में काम करने वाले किसान और मजदूरों पर जानलेवा हमला भी कर रहे हैं।

इस तरह के एक मामले में उज्जैन जिले के खाचरौद तहसील के गांव ऊंचाहेड़ा में खेत में काम कर रहे किसान मदन सिंह पर जंगली सुअरों ने अचानक हमला कर दिया। किसान पर जिस वक्त यह हमला हुआ, वह खेत में खजूर के खूंटे काट रहे थे। जंगली सूअर के हमले से किसान मदन सिंह ने बचने की कोशिश की और काफी देर तक संघर्ष किया। लेकिन इसके बाद भी जंगली सुअरों ने किसान को लहुलुहान कर दिया। किसान के द्वारा आवाज लगाने पर मदद के लिए पास के खेतों में काम कर रहे कुछ लोग पहुंचे, तब तक सुअर भाग चुके थे।

इसी तरह दूसरे मामले में किसान आकाश पिता प्रहलाद निवासी बांगरोद स्टेशन पर भी जंगली सुअरों ने खेत में काम करते समय उन पर हमला किया। इन पर भी ग्राम ऊंचाहेड़ा में ही खेत पर काम करते समय हमला किया गया। किसान द्वारा खेत में लहसुन की फसल को पानी पिलाया जा रहा था, तभी सुअरों ने हमला किया। सुअरों के हमले से घायल गंभीर दोनों किसानों को रतलाम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि कई समय से जंगली सुअरों ने आतंक मचा रखा है। ग्रामीणों द्वारा वन विभाग को सूचना दी गई थी। वन विभाग ने जंगली सुअरों को पकड़ने के लिए कई स्थानों पर फंदे भी लगाए हैं।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *