[ad_1]

Ujjain News Female agent falsified documents to take insurance claim wife of deceased youth filed FIR

पुलिस ने केस दर्ज किया।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


उज्जैन जिले में युवक की मौत के बाद उसकी पत्नी का आधार कार्ड हड़पने के बाद महिला एजेंट ने साथी मिलकर 24 लाख की धोखाधड़ी को अंजाम दे दिया। पुलिस ने मामले की जांच के बाद महिला और उसके साथी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। अब आरोपी महिला की गिरफ्तारी के लिए एक पुलिस टीम देवास भेजी जाएगी। 

शाजापुर के ग्राम सुनेरा में रहने वाली टीना नामक महिला के पति रोहित की जून 2023 में मौत हो गई थी। उसका एलआईसी में बीमा था। मृतक की पत्नी टीना ज्यादा पढ़ी लिखी नहीं है। उसने बीमा राशि प्राप्त करने के लिए बीमा एजेंटों से संपर्क किया। देवास की रहने वाली पूजा और धर्मेन्द्र सासी से संपर्क होने पर दोनों ने टीना के कम पढ़े लिखे होने का फायदा उठाते हुए उसका आधार कार्ड और पेनकार्ड प्राप्त करते हुए उससे मृतक पति से संबंधित सभी दस्तावेज ले लिए। पूजा ने आधार कार्ड को एडिट करते हुए मृतक रोहित की पत्नी टीना के स्थान पर अपना फोटो लगा लिया और एलआईसी में जमा कर दिया। 24 लाख की बीमा राशि आने पर पूजा ने एलआईसी से चैक प्राप्त कर लिया और एचडीएफसी में खाता भी खुलावा लिया। जहां चैक जमा करने के बाद दो बार में 19 लाख 80 हजार की राशि भी निकाल ली।

इधर, टीना को एलआईसी से बीमा राशि का चैक जारी होने की जानकरी लगी तो उसने इसे लेकर और जानकारी जुटाई, तब उसे पूजा और उसके साथी द्वारा धोखाधड़ी करने का पता चला। टीना ने माधवनगर थाने में दोनों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। एसआई पवन वास्कले ने बताया कि जांच के बाद मामले में धोखाधडी का प्रकरण दर्ज किया गया है। धोखाधड़ी करने वाली महिला और उसके साथी के देवास का पता सामने आया है। दोनों की गिरफ्तारी के लिए टीम रवाना की जाएगी। 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *