Gambling being played in office of Congress District President in Gwalior

पुलिस ने की छापामार कार्रवाई।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


ग्वालियर के बिजौली थाना पुलिस ने जुए के एक बड़े फड़ पर छापा मारकर 15 जुआरियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के छापे के बाद यहां भगदड़ मच गई। पकड़े गए जुआरियों के कब्जे से ताश की गड्डियां और दो लाख से ज्यादा रुपये जब्त किए गए हैं। पकड़े गए जुआरियों में रेत कारोबार से जुड़े लोग, व्यापारी, ठेकेदार, प्रॉपर्टी डीलर और पड़ोसी जिले के मीडिया से जुड़े लोग भी मिले। खास बात ये है कि यह जहां जुए का अड्डा चल रहा था, उस पर मान सिंह कुशवाह जिला अध्यक्ष कांग्रेस कमेटी भिंड का बड़ा बोर्ड लगा हुआ है। कुशवाह के भी मौके पर मिलने की बात कही जा रही है। 

ग्वालियर जिले के देहात में स्थित थाना बिजौली की थाना प्रभारी आईपीएस अनु बेनीवाल ने बताया कि खबर मिली कि बिजौली के जेके ग्रुप ऑफ डेवलपर्स के ऑफिस में जुआ का अड्डा चल रहा है। सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और कार्रवाई शुरू की। पुलिस टीम को देखकर वहां भगदड़ मच गई, लेकिन टीम ने मौके से 15 जुआरियों को गिरफ्तार कर लिया। 

बेनीवाल के अनुसार पुलिस को छापे के दौरान मौके से ताश की चार गड्डिया , 2 लाख 59 हजार रुपये समेत और अन्य सामान जब्त किया है। पुलिस को मौके से कांग्रेस अध्यक्ष मानसिंह कुशवाह भी मिला है। पुलिस यह तस्दीक कर रही है कि वह जुआ खेल रहा था या नहीं।  

छापामार कार्रवाई के दौरान पुलिस को मौके पर ताश की गड्डी और नकदी के अलावा पांच गाड़ियां भी मिली हैं। इनमें एक फॉर्च्यूनर भी शामिल है। साथ ही 11 दुपहिया वाहन और 15 मोबाइल फोन भी जब्त किए गए हैं। पुलिस ने जुआरियों को गिरफ्तार कर सभी सामान को जब्त कर लिया है। पकड़े गए जुआरियों से पूछताछ जारी है। एसडीओपी संतोष पटेल के अनुसार पकड़े गए जुआरियों में राहुल, ऊदल, विश्वनाथ श्रीवास, उमेश, शिवसिंह , राजीव, विनोद, निहाल, राजेश, राधेलाल, देवेंद्र, दिलीप, कोमल सिंह, रवि सिंह , रवि कुमार शामिल हैं। इनमें शामिल  विश्वनाथ अपने आपको भिंड का पत्रकार बता रहा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार छ मौके पर पुलिस को कांग्रेस जिला अध्यक्ष कुशवाह भी मिला है, लेकिन पुलिस ने इसे लेकर अभी साफ तौर पर कुछ नहीं कहा है।  



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *