Ujjain News: Mobile thief gang was active in Ujjain on Mahashivratri, five people detained, 10 mobiles seized.

Mobile Charging
– फोटो : Istock

विस्तार


महाशिवरात्री पर्व पर मोबाइल चोरी की वारदातों में शामिल महिलाओं का गिरोह पुलिस की हिरासत में आया है। इनकी निशानदेही पर 10 से अधिक मोबाइल बरामद किए गए हैं। महिलाओं के साथ चार पुरुषों को पकड़ा गया है। एक के पास से एक्टिवा और 55 लीटर शराब से भरी 2 केन जब्त की गई है।

बाबा महाकाल की नगरी में महाशिवरात्री महोत्सव मनाया गया था। देशभर से लगभग सात लाख 35 हजार श्रद्धालु बाबा के दर्शन करने पहुंचे थे। मंदिर के आसपास भीड़ में कई श्रद्धालुओं के कीमती मोबाइल के साथ पर्स और सामान चोरी हो गया था। मामले की शिकायते महाकाल थाना पुलिस तक पहुंची थी। इन वारदातों की खबर एसपी प्रदीप शर्मा तक पहुंची तो उन्होने सीएसपी ओपी मिश्रा, टीआई अजय वर्मा को निर्देशित कर बदमाशों की धरपकड़ करने को कहा। सीएसपी ने टीआई के नेतृत्व में एसआई एमएल मालवीय, रामबालक चौहान, भूपेन्द्रसिंह चौहान, एएसआई बलराम थिरोदा, प्रधान आरक्षक सुनील पाटीदार, राजपाल यादव, भूपेन्द्र, रविसिंह सहित अन्य सदस्यों की टीमें बनाई। सामने आया कि वारदातों में महिलाओं को गिरोह शामिल है। टीम में महिला आरक्षक सुजाता, सुषमा, महिला सैनिक शकुंतला को शामिल किया गया और कार्तिक मेला ग्राउंड से चार महिला, एक पुरुष के साथ हिरासत में लिया गया। शंकराचार्य चौराहा से चार महिलाओं के साथ भूखीमाता रोड से एक महिला के साथ एक पुरूष को पकड़ा गया। उनकी निशानदेही पर 10 मोबाइल फोन बरामद किए गए। श्रद्धालुओं के चोरी किये गये थे।

सीएसपी मिश्रा के अनुसार महिलाओं से बरामद कुछ मोबाइल फोन श्रद्धालुओं को लौटा दिए गए हैं। महिलाओं का गिरोह राजस्थान और महाराष्ट्र का रहने वाला है। हिरासत में आए पुरुष पारदी-कंजर गिरोह के होना सामने आ रहे हैं। फिलहाल सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर पूछताछ की जा रही है। कुछ ओर वारदातों का पता चल सकता है। महिला के गले से चोरी हुई थी। सोने की चेन महाशिवरात्री पर बाबा महाकाल के दर्शन करने सीमा पति भैरूलाल शर्मा निवासी बहादुरगंज अपनी ननद उषा शर्मा के साथ पहुंची थी। दर्शन के बाद वह मंदिर से बाहर बड़ा गणेश मंदिर के सामने से हरसिद्धी की ओर जा रही थी। उसी दौरान उसके गले से ढाई तोला वजनी सोने की चेन अज्ञात व्यक्ति ने चोरी कर ली। चेन चोरी होने का पता चलते ही दोनों ननद-भाभी महाकाल थाने पहुंची। पुलिस ने मामला जांच में लिया है। हिरासत में आए महिलाओं के गिरोह से चेन बरामद होना सामने नहीं आया है। कई श्रद्धालुओं के पर्स चोरी के मामले भी पुलिस तक पहुंचे है, उसमें भी सफलता नहीं मिल पाई है।  



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *