[ad_1]

SP and Congress plans on 17 seats for Loksabha Election 2024.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव।
– फोटो : amar ujala

विस्तार


कांग्रेस और सपा ने सोमवार को उन 17 सीटों पर जीत के लिए साझा रणनीति बनाई, जो इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस को दी गई हैं। सपा मुख्यालय पर सोमवार को कांग्रेस-सपा चुनाव समन्वय समिति की पहली बैठक हुई।

बैठक में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय और कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता अराधना मिश्रा मोना से 17 सीटों से जुड़े सपा पदाधिकारियों का परिचय कराया गया। तय हुआ कि लोकसभा क्षेत्र स्तर पर दोनों ही दलों के नेताओं की संयुक्त बैठकें भी होंगी, ताकि प्रचार की रणनीति बन सके।

समन्वय समिति की बैठक में सपा ने स्पष्ट किया कि कांग्रेस इन सीटों पर किसे टिकट देती है, यह उनका अंदरूनी मामला है। लेकिन, इन सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए सांगठनिक तैयारियों में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। इसलिए लोकसभा क्षेत्रवार दोनों दलों के नेता साझा बैठकें करके तत्काल प्रचार में जुट जाएं।

बैठक के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस के सभी 17 प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित कराने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे। अजय राय, अराधना मिश्रा और अखिलेश यादव की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में सपा-कांग्रेस गठबंधन पर बनी फिल्म भी जारी की गई। कांग्रेस नेताओं के जाने के बाद अखिलेश ने पार्टी पदाधिकारियों को साझा प्रचार का महत्व समझाया।

भाजपा को सत्ता से हटाएगा इंडिया गठबंधन : अखिलेश

समन्वय समिति की बैठक के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पत्रकारों से कहा कि इंडिया गठबंधन एकजुट होकर भाजपा को सत्ता से हटाएगा। कहा कि सुप्रीम कोर्ट के माध्यम से इलेक्टोरल बॉन्ड लेने वालों की सूची सामने आ जाएगी। इससे पता चल जाएगा कि बॉन्ड किसने दिए हैं और किसे दिए हैं। पूछा कि यूपी में विश्वविद्यालयों में जो वाइस चांसलर नियुक्त किए गए है, उसमें से कितने पीडीए हैं। वाइस चांसलरों ने जो भर्तियां की है, उसमें कितने पीडीए है। जिलों के अधिकारियों की पोस्टिंग में कितने पीडीए हैं?

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *