[ad_1]

MP News: UP's criminal masterminds robbery worth Rs 2 crore, gold jewelery worth Rs 2.25 crore found in pit

दो करोड़ की लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


मुरैना जिले में डेढ़ महीने पहले बागचीनी थाना क्षेत्र के कटबरी हनुमान मंदिर के पास हुई सवा दो करोड़ से अधिक की सनसनीखेज लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने उत्तर प्रदेश से तीन शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है। वहीं लूट का पूरा माल बरामद कर लिया है। 

शातिर लुटेरों की तलाश में पुलिस ने मध्य प्रदेश सहित चार राज्यों की खाक छानने के बाद करीब डेढ़ सौ मंदिर भी टटोले थे। अंत में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर यूपी में रेड कर एक के बाद एक तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर बोरबेल के पास स्थित एक गड्ढे से लूट का माल बरामद कर लिया। बदमाशों ने पुलिस से बचने के लिए जमीन के अंदर सोने के जेवर गाड़ दिए थे। चंबल आईजी की तरफ से फरार आरोपियों पर 30-30 हजार रुपये का इनाम घोषित था।

एसपी शैलेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि गत डेढ़ माह पहले बागचीनी थानां क्षेत्र स्थित मुरैना-जौरा स्टेट हाईवे पर स्थित कटबरी हनुमान मंदिर के पास अज्ञात बदमाशों ने फिल्मी स्टाइल में कट्टे की नोक पर सराफा कारोबारी के मुनीम को लूटकर सवा दो करोड़ की वारदात को अंजाम दिया था। एसपी ने अलग-अलग अधिकारियों के निर्देशन में चार टीम बनाईं, जो पिछले एक माह से अधिक समय से लूट कांड के शेष आरोपियों एवं शेष सोना बरामद करने को लेकर तीन राज्यों के तमाम शहरों, मंदिरों एवं जंगलों में बदमाशों को तलाश रही थी। आखिरकार पुलिस टीम ने ग्वालियर क्षेत्र से शुक्रवार को तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर छिपा कर रखा गया 2 किलो 735 ग्राम सोना बरामद कर लिया है। 

पड़ताल के दौरान पुलिस ने ग्वालियर स्थित बघेल नोहल्ला खुरेरी में रेड कर इस मामले से जुड़े तीन आरोपियों को हथियार के साथ दबोच लिया। पुलिस ने हवालात में उनसे सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने अपने अन्य साथियों के नाम बताए। इसके बाद मुरैना एसपी ने फरार आरोपियों के सिर पर 10-10 हजार का इनाम घोषित कर दिया। एसपी की अनुशंसा पर आईजी चंबल रेंज ने इनाम की राशि बढ़ाकर 30-30 हजार कर दी। पुलिस को जहां भी बदमाशों की लोकेशन मिलती वहां टीम पहुंच जाती। इस प्रकार से पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए मुरैना के अलावा भिंड, ग्वालियर, राजगढ़ भोपाल तथा इंदौर में दबिश दी। इसी प्रकार राजस्थान और दिल्ली के कुछ जिलों के अलावा यूपी के इटावा, मैनपुरी, औरैया तथा फर्रुखाबाद में भी दबिश दी, लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी।

ऐसे मिली लीड

दो दिन पहले 8 मार्च को पुलिस को खबर मिली कि इस घटना का एक आरोपी यूपी में लक्ष्मणगढ़ पुल के पास खड़ा हुआ है। इसी सूचना पर पुलिस ने तत्काल बताए गए स्थान पर पहुंची और आरोपी को दबोच लिया। पूछताछ के दौरान बदमाश ने अपने एक अन्य साथी का नाम बताया। साथ ही उसने बताया कि लूट का पूरा माल उसी के कब्जे में है। पुलिस ने उक्त बदमाश को पकड़ने के लिए यूपी के ही भवानी पुरवा गांव में दबिश दी। इस दौरान पुलिस को बदमाश तो हाथ नहीं लगा, लेकिन उसका पिता मिल गया। पुलिस ने बदमाश के पिता की निशानदेही पर बोरवेल के पास स्थित एक गड्ढे से पौने दो किलो वजनी सोने के जेवर बरामद किए। बदमाशों ने पुलिस से बचने के लिए जमीन के अंदर गड्ढा खोदकर उसमे जेवर छिपा दिए थे।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *