State first table top airport inaugurated in Chitrakoot

टेबल टॉप एयरपोर्ट का लोकार्पण
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के पहले टेबल टॉप देवांगना एयरपोर्ट का लोकार्पण कर धर्मनगरी के निवासियों को सौगात दी। लगभग 145 करोड़ की लागत से बने इस एयरपोर्ट से अब लखनऊ तक आवागमन में आसानी होगी। जल्द ही इसे अन्य प्रमुख शहरों से जोड़ा जाएगा।

रविवार को प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में आजमगढ़ से वर्चुअल तरीके से जैसे ही चित्रकूट के एयरपोर्ट का बटन दबाकर लोकार्पण किया, लोगों ने तालियां बजाकर खुशी जताई। एयरपोर्ट अथाॅरिटी ऑफ इंडिया के चित्रकूट एयरपोर्ट के निदेशक विनय गंगेले ने बताया कि अभी जिले में इसकी साप्ताहिक उड़ान होगी। प्रत्येक मंगलवार व शुक्रवार को चित्रकूट से लखनऊ व लखनऊ से चित्रकूट की उड़ान होगी। यह 19 सीटर एयरक्राफ्ट होगा। पहली उड़ान 12 मार्च को चित्रकूट से लखनऊ तक की होगी।

ऐसा है एयरपोर्ट

एयरपोर्ट में कुल 278 एकड़ भूमि का उपयोग किया गया है। टर्मिनल भवन का क्षेत्रफल 1542 वर्ग मीटर है। व्यस्ततम समय में सेवा क्षमता 100 यात्री, वार्षिक क्षमता एक लाख यात्री है। इसका टिकट कोई भी ऑनलाइन ले सकता है। लखनऊ व चित्रकूट का एक तरफ का किराया लगभग दो हजार रुपये से 2500 रुपये तक रहेगा। टिकट के लिए एयरपोर्ट में काउंटर भी खुला है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *