12:27 PM, 10-Mar-2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज आजमगढ़ का सितारा चमक रहा है। एक जमाना था जब दिल्ली से कार्यक्रम होता था और देश के अलग-अलग जगहों से लोग जुड़ते थे। आज आजमगढ़ में कार्यक्रम हो रहा है और देश के अलग-अलग जगहों से लोग जुड़े हैं।

12:26 PM, 10-Mar-2024

हमारी सरकार दिन-रात काम रही है: मोदी

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के परिवारजनों के जीवन को आसान बनाने के लिए हमारी सरकार दिन-रात काम रही है। आजमगढ़ में विकास कार्यों के शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित कर रहा हूं।

12:23 PM, 10-Mar-2024

पीएम ने कई स्थानों पर हवाई अड्डों का उद्घाटन किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से कई स्थानों पर हवाई अड्डों का उद्घाटन किया। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

 

11:56 AM, 10-Mar-2024

दस जिलों से ही करीब 14 लोकसभा सीटें जुड़ी

मिर्जापुर, आजमगढ़ और वाराणसी मंडल के दस जिलों से ही करीब 14 लोकसभा सीटें जुड़ी हैं। 2019 के चुनाव में भाजपा को नौ सीटें ही मिल पाई थीं। इस बार पार्टी बाजी पलटने के इरादे से चुनाव मैदान में उतर रही है। इसी का नतीजा है कि लोकसभा चुनाव के एलान से पहले ही आजमगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा कराई जा रही है। पार्टी प्रत्याशियों की पहली ही सूची में प्रधानमंत्री का नाम है। प्रधानमंत्री के काशी से चुनाव लड़ने का असर पूरे पूर्वांचल में जाता है।

11:52 AM, 10-Mar-2024

आजमगढ़ में जनसभा का असर पूर्वांचल और बिहार की सीटों पर

प्रधानमंत्री रविवार को आजमगढ़ जाएंगे और वहां से महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, दिल्ली, पंजाब, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश की जनता को विकास की सौगात देंगे। एयरपोर्ट का लोकार्पण करेंगे। साथ ही जनसभा करके लोकसभा चुनाव के लिए जनता से समर्थन मांगेंगे। आजमगढ़ में जनसभा का असर पूर्वांचल और बिहार की सीटों पर पड़ता है।

11:42 AM, 10-Mar-2024

आजमगढ़ से पूर्वांचल और बिहार के साथ दक्षिण भी साधेंगे पीएम मोदी

काशी, आजमगढ़ के दौरे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी और बिहार के साथ ही दक्षिण भारत का राजनीतिक समीकरण साधेंगे। विकास का संदेश देंगे। 2019 के लोकसभा चुनाव में जिन सीटों पर भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था, वहां की जनता से समर्थन मांगेंगे। गाजीपुर, मऊ की घोसी, आजमगढ़, लालगंज और जौनपुर में भी भाजपा की हार हुई थी। हालांकि भाजपा ने उपचुनाव में आजमगढ़ सीट जीत ली थी।

 

11:36 AM, 10-Mar-2024

पीएम जल शक्ति मंत्रालय की 1114 करोड़ की तीन परियोजनाओं का होगा लोकार्पण

भारतीय रेलवे की 8,176 करोड़ की 11 परियोजनाएं भी शामिल हैं। पीएम जल शक्ति मंत्रालय की 1114 करोड़ की तीन परियोजनाओं का लोकार्पण होगा। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की पांच परियोजनाएं का लोकार्पण, शिलान्यास होगा। आवास और शहरी मंत्रालय की 264 करोड़ की दो परियोजनाओं का लोकार्पण होगा। ग्रामीण विकास मंत्रालय की 744 परियोजनाओं का लोकार्पण होना है। स्टेट सेक्टर की दो परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे।

11:16 AM, 10-Mar-2024

शिलान्यास और लोकार्पण के बाद करेंगे जनसभा

प्रधानमंत्री रविवार की सुबह आजमगढ़ पहुंचेंगे। वहां विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करके जनसभा भी करेंगे। डीएम विशाल भारद्वाज ने बताया कि प्रधानमंत्री करीब सवा घंटे तक जिले में रहेंगे। पीएमओ से जारी सूची के अनुसार, प्रधानमंत्री यूपी के साथ ही महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, दिल्ली, पंजाब, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश की जनता को सौगात देंगे। नागरिक उड्डयन मंत्रालय की 9,804 करोड़ की 15 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण होना हैं। 

11:11 AM, 10-Mar-2024

PM Modi Azamgarh Visit Live: पीएम मोदी बोले- आज आजमगढ़ का सितारा चमका, विकसित भारत की दिशा में देश दौड़ रहा है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आजमगढ़ से यूपी सहित देश के सात राज्यों को 34,676 करोड़ रुपये की 782 विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। इसमें रेलवे और बुनियादी ढांचों से संबंधित कई परियोजनाएं शामिल हैं। प्रधानमंत्री मंदुरी एयरपोर्ट आजमगढ़ और महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय का लोकार्पण करके जनसभा भी करेंगे।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *