Tikamgarh News: Encroachment removed from government land in Tikamgarh, now BJP office will be built

टीकमगढ़ में जमीन मुक्त कराई गई।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


टीकमगढ़ जिला प्रशासन ने न्यायालय के आदेश पर शासकीय जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया है। यह जमीन लीज पर भाजपा को दी गई थी। शहर के सिविल लाइन रोड पर शासकीय जमीन से शनिवार को अवैध कब्जा हटाया गया। वन विभाग कॉलोनी के सामने स्थित बेशकीमती सरकारी जमीन पर पिछले कुछ सालों से लोगों ने कब्जा कर रखा था। न्यायालय के आदेश पर तहसीलदार ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर अवैध कब्जा हटा दिया।

शहर के बीचों-बीच शासकीय जमीन सालों से खाली पड़ी है। पहले इस जमीन पर शासकीय कला मंदिर स्कूल संचालित था। स्कूल बंद हो जाने के बाद धीरे-धीरे इस जमीन पर  लोगों ने अवैध कब्जा कर लिया था। भाजपा जिला अध्यक्ष अमित नुना ने बताया कि साल 2010 में यह जमीन बीजेपी कार्यालय के लिए लीज पर आवंटित हुई थी। कुछ लोगों ने इस पर आपत्ति दर्ज कराई थी। इसके बाद मामला न्यायालय में चल रहा था। चार मार्च को न्यायालय ने रोक हटा दी। कोर्ट का फैसला जारी होते ही जिला प्रशासन ने शनिवार को मौके पर पहुंचकर जमीन से अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई की है। इस दौरान तहसीलदार गोविंद सिंह राजपूत, हल्का पटवारी राहुल तिवारी, राजकुमार चौरसिया, कोतवाली थाना प्रभारी आनंद राज सहित भाजपा नेता अंशुल खरे, प्रत्येंद्र सिंघई, हर्ष मिश्रा मौजूद रहे।

भाजपा कार्यालय का निर्माण शुरू

तहसीलदार ने हल्का पटवारी के साथ मौके पर पहुंचकर जमीन का नापतौल कर सीमांकन किया। सीमांकन होते ही बीजेपी कार्यालय का निर्माण शुरू हो गया है। भाजपा जिला अध्यक्ष अमित नुना ने बताया कि 14 साल पहले जमीन बीजेपी कार्यालय के लिए आवंटित हुई थी। जल्द ही भाजपा नगर कार्यालय का निर्माण पूरा हो जाएगा।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *