[ad_1]

Hathras residents will also be able to board a flight from Aligarh

अलीगढ़ एयरपोर्ट
– फोटो : फाइल फोटो

विस्तार


अलीगढ़ हवाई अड्डे के उद्घाटन को लेकर हाथरस जिले के कारोबारियों और अन्य लोगों में भी उत्साह है। अब उन्हें लखनऊ का हवाई सफर करने के लिए आगरा या दिल्ली जाने की जरूरत नहीं होगी। शहर से करीब 40 किमी दूर अलीगढ़ के नवनिर्मित हवाई अड्डे से उन्हें लखनऊ के लिए हवाई सफर करने का मौका मिल सकेगा।

 

हालांकि हाथरस के कारोबारी चाहते हैं कि अलीगढ़ से लंबी दूरी की उड़ान भी शुरू होनी चाहिए, जिससे उन्हें हवाई सफर के लिए दिल्ली न जाना पड़े। गौरतलब है कि अलीगढ़ में 10 मार्च को नए हवाई अड्डे का शुभारंभ होने जा रहा है। अलीगढ़ के साथ हाथरस के कारोबारी और अन्य लोग भी लंबे समय से हवाई अड्डे के शुभारंभ का इंतजार कर रहे थे। अलीगढ़ से लखनऊ की उड़ान शुरू होने से कारोबारियों के साथ उन अधिकारियों और राजनेताओं को भी राहत मिलेगी, जिन्हें कम समय में लखनऊ पहुंचना होता है। अब तक उनके पास जल्दी लखनऊ पहुंचने के लिए आगरा होते हुए एक्सप्रेस वे का ही विकल्प था, लेकिन अब उन्हें हवाई सफर का विकल्प भी मिल जाएगा।

अलीगढ़ से हवाई सफर शुरू होने से कारोबारियों को लखनऊ में अपनी फाइलें पास कराने के लिए आने-जाने में कम समय लगेगा। कारोबारी आसानी से लखनऊ का चक्कर लगा सकेंगे। -अशोक वर्मा, उद्यमी। 

सरकार को इस हवाई अड्डे से लंबी दूरी की उड़ाने भी शुरू करनी चाहिए, जिससे अन्य राज्यों में जाने के लिए दिल्ली जाने से बचा जा सकेगा।-रूपेश गर्ग, उद्यमी।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *