Distressed electrical wires broke and fell on a young man died on spot due to electric shock

मौके पर जमा लोगों की भीड़
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


मथुरा के थाना नौहझील क्षेत्र के एक गांव में जर्जर विद्युत तार के टूटने से युवक चपेट में आ गया। करंट लगने से मौके पर ही मौत हो गई। मौत की सूचना मिलने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों द्वारा विद्युत विभाग के अधिकारियों को सूचना दी गई। मौके पर पहुंचे एसडीओ के आश्वासन पर ग्रामीण मान गए। वहीं इलाका पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी अनुसार गांव तिलकागढ़ी निवासी वीरू (45) पुत्र वासी अपने खेतों में पानी लगाने गया था। पानी लगाते वक्त ऊपर से गुजर रही 11000 केवी का जर्जर विद्युत तार अचानक टूट गया और वीरू को अपनी चपेट में ले लिया। करंट लगने से वीरू की मौके पर गंभीर रूप से झुलस कर  जमीन पर गिर गया। आवाज़ सुन खेतों पर काम कर रहे ग्रामीण मौके पर पहुंचे तब तक वीरू की मौत हो चुकी थी। 

मौत की सूचना मिलते ही भारी तादाद में ग्रामीण एकत्रित हो गए। वहीं ग्रामीणों में विद्युत विभाग के खिलाफ आक्रोश पनप गया। सूचना विद्युत विभाग और इलाका पुलिस को दी गई। सूचना पर इंस्पेक्टर शैलेन्द्र सिंह व उपनिरीक्षक विनीत कुमार पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। इंस्पेक्टर के समझाने पर लोग विद्युत विभाग के अधिकारियों को बुलाने की मांग करने लगे। मौके पर एसडीओ नौहझील समर्थ श्रीवास्तव पहुंचे। जहां ग्रामीणों द्वारा विद्युत विभाग की लापरवाही बताते हुए उन्हें जमकर कोशा व जर्जर विद्युत तारों को बदलने की मांग की। एसडीओ द्वारा पूरी मदद के आश्वासन पर ग्रामीण मान गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी देते हुए एसडीओ समर्थ श्रीवास्तव ने बताया कि विभाग द्वारा मिलने वाली सहायता राशि मृतक के परिजनों दिलवाई जाएगी। इंस्पेक्टर शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *