[ad_1]

Demonstration held by keeping dead body of cable operator son

विरोध प्रदर्शन करते लोगों को समझाते एसपी सिटी
– फोटो : संवाद

विस्तार


अलीगढ़ महानगर के सासनी गेट क्षेत्र के लोधी विहार में रहने वाले केवल टीवी ऑपरेटर के बेटे विकास उर्फ बिट्टू की हत्या के बाद 6 मार्च सुबह लोग भड़क गए। शव पोस्टमार्टम के बाद मोहल्ले में पहुंचा तो शव को सासनी गेट चौराहे पर रखकर जाम लगा दिया। पुलिस विरोधी नारेबाजी करते हुए मानव शृंखला बनाकर हंगामा किया। इस दौरान तीन घंटे तक पुलिस समझाती रही। बाद में एसपी सिटी के 24 घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी के आश्वासन पर लोग शांत हुए। उसके बाद शव उठाकर जाम खोला। बाद में पुलिस निगरानी में अंतिम संस्कार कराया गया। 

विरोध प्रदर्शन

सासनीगेट थाना क्षेत्र के लोधी विहार निवासी भूरा पंडित के तीन बच्चों में सबसे बड़े बेटे विकास उर्फ बिट्टू की 5 मार्च शाम साढ़े सात बजे हत्या कर दी गई।  तीन वाहनों पर सवार होकर आए हमलावरों से झगड़े व मारपीट के बीच बिट्टू को गोली मारी गई थी। हालांकि, रंगबाजी विवाद में हुए इस हत्याकांड के बाद से ही देर रात तक लोग थाने पर जमा रहे। पुलिस भी हंगामे को लेकर सतर्क रही। 6 मार्च सुबह चार बजे पोस्टमार्टम के बाद शव मोहल्ले में पहुंच गया। दिन निकलने के साथ ही भीड़ फिर से जमा हो गई। अंतिम संस्कार से पहले करीब नौ बजे शव को चारपाई पर रखकर भीड़ सासनी गेट चौराहे पर ले आई। बीच चौराहे पर शव रखकर जाम लगा दिया।

जाम की सूचना पर कुछ ही देर में कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। मानव शृंखला बनाकर जाम लगा रहे लोगों और हंगामा कर रहे लोगों को समझाने का प्रयास शुरू किया। मगर पुलिस की कोई बात मानने या सुनने को तैयार न था। सभी मुकदमे के शेष आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए थे। वाहनों को रोककर आड़ा-तिरछा लगाकर यातायात भी बाधित किया। इस दौरान एसपी सिटी मृगांक शेखर पाठक ने पहुंचकर लोगों को समझाने का प्रयास किया। एसपी सिटी ने 24 घंटे में गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया। तब जाकर लोग शांत हुए और जाम खोला गया। इसके बाद शव अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया।

लगाया जाम

एक गोली लगी सीने में

पोस्टमार्टम के दौरान उजागर हुआ कि विकास के एक गोली सीने में लगी है, जो उसके दिल के रास्ते रीड़ की हड्डी से टकराई है। इसी गोली से उसकी मौत हुई है।

बिट्टू की हत्या के मुकदमे में गिरफ्तार तीन युवक जेल भेज दिए गए हैं। बाकी की तलाश में टीमों को लगाया गया है। जल्द गिरफ्तारी होगी। लोगों ने जाम लगाया था, उन्हें समझाकर जल्द गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया गया है।-मृगांक शेखर पाठक, एसपी सिटी

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *