[ad_1]

Bharat Jodo Nyay Yatra in MP Updates: Rahul Gandhi in Ujjain Speech Today News in Hindi

राहुल गांधी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


भारत जोड़ो न्याय यात्रा लेकर उज्जैन आए कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने देवास गेट चौराहे पर एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आपको तो पता भी नहीं होगा, लेकिन नरेंद्र मोदी जी ने  देश के ऐसे 20 उद्योगपतियों का 16 लाख करोड़ का कर्ज माफ कर दिया है, जिससे कि मनरेगा जैसी योजना 25 सालों तक चलाई जा सकती थी।

इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में पिछड़ा, दलित, आदिवासी और अल्पसंख्यक वर्ग के करीब 90% लोग हैं। आपको देश की बड़ी-बड़ी कंपनियों के मैनेजमेंट में एक भी पिछड़ा, दलित और आदिवासी वर्ग का व्यक्ति नहीं मिलेगा। ये सामाजिक अन्याय है, जो देश की लगभग हर संस्था में हो रहा है। ऐसे में कांग्रेस इस वर्ग के कल्याण के लिए विशेष योजना बनाएगी। 

गोकुल को लगाया गले, पूछा कैसे हो

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आमसभा के दौरान भीड़ में खड़े गोकुल से बात की और उन्हें अपनी गाड़ी पर बुलाकर पूछा कि भाई तुम्हारे हाथ में क्या हो गया। गोकुल ने बताया कि उसका हाथ मशीन में आने से खराब हो गया है। उसकी मदद ना तो सरकार ने की और ना ही किसी अन्य व्यक्ति ने की, गोकुल की यह बात सुनकर राहुल गांधी ने उन्हें अपने गले लगा लिया। 

दो बालिकाओं से भी बात की

इस दौरान राहुल गांधी ने दो बालिकाओं से भी बात की। इन दोनों ही बालिकाओं से बात करने के दौरान राहुल गांधी ने जनता को यह समझाने का प्रयास किया कि केंद्र सरकार ने किस तरीके से जीएसटी लागू कर व्यापारियों की मुसीबतें बढ़ा दी है और बैंकों में आम जनता की बजाय सिर्फ और सिर्फ उद्योगपतियों को ही लोन दिए जा रहे हैं। 

किसान अशोक के मन की भी सुनी बात

सभा के दौरान राहुल गांधी ने हाथों में गेहूं लेकर पहुंचे किसान अशोक जाट की बात भी सुनी। अशोक का दर्द था कि भाजपा सरकार ने इस बार गेहूं 2700 रुपए प्रति क्विंटल खरीदने का वादा किया था, लेकिन वर्तमान में वादा खिलाफी कर गेहूं  2200 रुपये प्रति क्विंटल खरीदे जा रहे हैं

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *