Vikram Trade Fair: Transport Department's initiative is paying off, more than 70 vehicles sold in two days

उज्जैन का विक्रम व्यापार मेला 9 अप्रैल तक चलेगा
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


धार्मिक नगरी उज्जैन में 40 दिनों के लिए लगाए गए विक्रम व्यापार मेले में इन दिनों वाहन खरीदने वालों की रंगत साफ तौर पर देखी जा रही है। मेले में पिछले दो दिनों में व्यापार की बात की जाए तो अब तक 70 से अधिक वाहनों का विक्रय किया जा चुका है। देखकर कहा जा रहा है कि परिवहन विभाग की योजना काम कर रही है।

उज्जैन में इन दिनों विक्रम व्यापार मेला शुरू किया गया, जो कि उज्जैन के दशहरा मैदान और पीजीबीटी कॉलेज परिसर में लग रह रहा है। इस मेले में ऑटोमोबाइल्स का धंधा जमकर चमक रहा है। उज्जैन के क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी संतोष मालवीय ने बताया कि मेले में कई लोग फोर व्हीलर और टू व्हीलर खरीदकर ले गए हैं। परिवहन विभाग ने आम लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए मेला परिसर में ही स्टॉल लगाया है। 

आरटीओ के मुताबिक मेले में अब तक लगभग 70 वाहन की बिक्री हुई है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि 9 अप्रैल तक चलने वाले इस उज्जैन व्यापार मेले में कितनी बड़ी संख्या में लोग वाहनों की खरीदी करने वाले हैं। एक अनुमान के मुताबिक इस वाहन मेले में 100 करोड़ से ज्यादा के वाहनों की खरीदी का आकलन किया जा रहा है।

पहले सिर्फ ग्वालियर मेले में मिलता था लाभ

मध्यप्रदेश में पिछले कई दशक से केवल ग्वालियर में ही ऐसा व्यापार मेला लगता था। इसमें परिवहन विभाग द्वारा पंजीयन में सरकार के निर्देश पर 50% तक की छूट दी जाती थी। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देश पर सरकार ने उज्जैन में भी वाहन के पंजीयन पर 50% की छूट का ऐलान किया है। आरटीओ संतोष मालवीय के मुताबिक इस वाहन मेले में दो पहिया, चार पहिया, इलेक्ट्रिक व्हीकल और हल्के व्यावसायिक वाहन भी बेचे जा रहे हैं।

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *