[ad_1]

Locked on the gate of the school residential complex

थाना बन्ना देवी में हंगामा करते ईसाई समाज के लोग
– फोटो : संवाद

विस्तार


अलीगढ़ महानगर के थाना बन्ना देवी क्षेत्र के लुइजा सोल्स मिशन स्कूल में रिहायशी कॉम्पलेक्स के गेट में ताला डलवा देने व यहां रहने वाले पांच परिवारों से जुड़े लोगों का आवागमन बंद करने के विरोध में 5 मार्च देर रात थाने में खूब हंगामा हुआ। पीड़ितों ने प्रबंधक पर धमकाने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। 

जीटी रोड लुइजा सोल्स मिशन स्कूल में रहने वाले ग्लैडबिन सिंह ने बताया कि पिछले करीब 40 वर्षों से यहां पांच ईसाई परिवार रह रहे हैं, जिनमें अनिल ग्रीन वर्ल्ड, अजीत सिंह, सेमुअल्स, राजीव स्कॉट व ललित शामिल हैं। इन्होंने अपने-अपने नाम से बिजली कनेक्श भी ले रखे हैं। आरोप है कि कॉम्पलेक्स के एक हिस्से में लुइजा सोल्स मिशनरी स्कूल व एक अन्य स्कूल के प्रधानाचार्य प्रबंधक ने यहां जबरन कब्जा कर रखा है। आरोप है कि दूसरे गेट से आने-जाने पर सड़क के ऊंचा-नीचा होने के कारण उनकी कार एवं अन्य वाहनों को निकालने में बेहद मुश्किलें हो रही है। कई गाड़ियों में नुकसान भी हो चुका है। इसको लेकर प्रबंधक से बंद कराए गए गेट को खोलने को कहा गया तो उन्होंने गेट खोलने से साफ मना कर दिया। 

आरोप है कि ताले से हाथ लगाने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है कि यदि किसी ने भी ताले से हाथ लगाया तो उसे जान से मार दिया जाएगा। आरोप है कि मंगलवार को जब गेट पर लगे ताले को खुलवाने की मांग की तो प्रबंधक ने उन्हें फिर से धमकाया। जब इस मामले में थाने पहुंचकर शिकायत की तो प्रबंधक ने यह जताने के लिए कि गेट का ताला खुला हुआ है और अपने चौकीदार के जरिये गेट का ताला तुड़वा डाला है। उन्होंने बतौर सबूत पुलिस को मोबाइल फोन से बनी एक वीडियो पुलिस को दिखाया है, जिसमें चौकीदार ताला तोड़ता हुआ दिखाई पड़ रहा है। रात करीब साढ़े बारह बजे तक थाने में हंगामा जारी था। प्रभारी निरीक्षक बन्ना देवी पंकज मिश्रा ने बताया कि ग्लैडबिन सिंह की ओर से प्रबंधक के खिलाफ तहरीर दी गई है। इसकी जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *