[ad_1]

Bjp First List lok sabha election Three candidates out of 51 will contest elections for the sixth time

Bjp First List
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


लोकसभा चुनाव में भाजपा के 51 प्रत्याशियों में से सात प्रत्याशी ऐसे हैं जो तीन बार सांसद रहने के बाद चौथी बार देश की सबसे बड़ी पंचायत में जाने के लिए चुनाव लड़ेंगे। तीन उम्मीदवार ऐसे हैं जो पांच बार सासंद रहने के बाद अब छठी बार सदन में जाने के लिए मैदान में उतारे जा रहे हैं।

उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज, जालौन से सांसद भानु प्रताप सिंह वर्मा और हरदोई के सांसद जय प्रकाश रावत पांच बार सांसद रहे हैं। वह छठी बार संसद पहुंचने के लिए मैदान में उतरेंगे।

लखनऊ से राजनाथ सिंह, आगरा से प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल, मिश्रिख से अशोक कुमार रावत, फर्रुखाबाद से मुकेश राजपूत, डूमरियागंज से जगदम्बिका पाल, बासगांव से कमलेश पासवान और इटावा से रामशंकर कठेरिया तीन बार सांसद रहे हैं। चौथी बार लोकसभा पहुंचने के लिए चुनाव लड़ेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी, चंदौली से महेंद्रनाथ पांडेय, मोहनलाल गंज से केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर, फतेहपुर से साध्वी निरंजन ज्योति, मुजफ्फर नगर से संजीव बालियान, मथुरा से हेमा मालिनी, गौतमबुद्धनगर से महेश शर्मा, फतेहपुर से साध्वी निरंजन ज्योति, बस्ती से हरीश द्विवेदी, सीतापुर से राजेश वर्मा सहित अन्य प्रत्याशी ऐसे हैं जिन्हें एक ही सीट पर दो बार सांसद रहने के बाद उसी सीट पर तीसरी बार मैदान में उतरे हैं।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *