[ad_1]

Ujjain: Lata Wankhede reached the court of Baba Mahakal as soon as she got the Lok Sabha ticket

महाकाल के दर्शन करने पहुंचीं लता वानखेड़े
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


सागर से भाजपा प्रत्याशी लता वानखेड़े रविवार को महाकाल के दरबार में पहुंचीं। उन्होंने चांदी द्वार से बाबा महाकाल के दर्शन किए और प्रार्थना की। 

लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज हो चुका है। भारतीय जनता पार्टी ने मध्यप्रदेश की 24 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इसमें सागर से लता वानखेड़े के नाम की घोषणा कर भाजपा ने चौंका दिया है। हालांकि लता वानखेड़े लंबे समय से राजनीति से जुड़ी हुई हैं। उन्होंने सरपंच पद से अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी। बाद में वे भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष और उसके बाद मध्यप्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष पद पर काबिज रही हैं। लेकिन लोकसभा चुनाव में भाजपा से उम्मीदवार बनने के बाद लता वानखेड़े रविवार को बाबा महाकाल के दरबार में पहुंचीं, जहां उन्होंने महाकालेश्वर भगवान के दर्शन किए। 

श्री महाकालेश्वर प्रबंध समिति की जनसंपर्क अधिकारी गोरी जोशी ने बताया कि लोकसभा चुनाव में सागर से भाजपा उम्मीदवार बनाई गई लता वानखेड़े बाबा महाकाल के दरबार मे पहुंचीं। इस दौरान चांदी द्वार से बाबा महाकाल के दर्शन किए और नंदी हाल में बैठकर बाबा महाकाल से विशेष प्रार्थना भी की। इस दौरान आपके साथ उज्जैन की  निगम सभापति कलावती यादव, भाजपा नेत्री प्रमिला यादव, यशोदा शर्मा भी उपस्थित रहीं। इस दौरान मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक के निज सचिव प्रशान्त त्रिपाठी, सत्कार सहायक सौरभ ओझा द्वारा उनका सम्मान किया गया। 

तीन बार सरपंच का चुनाव जीत चुकी हैं लता वानखेड़े

सागर लोकसभा सीट से लता वानखेड़े को सांसद प्रत्याशी बनाया गया है। 54 वर्षीय लता वानखेड़े पोस्ट ग्रेजुएट हैं। वे महिला सम्मान और उत्थान की दिशा में कार्य करती रही हैं। कई सामाजिक संगठनों से जुड़कर वे काम कर रही हैं। उन्होंने तीन विषय अर्थशास्त्र, समाज शास्त्र, पत्रकारिता में पीजी की है। वहीं ग्रामीण महिला के सामाजिक उत्थान में पत्रकारिता की भूमिका पर पीएचडी की है। लता वानखेड़े ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत वर्ष मध्यप्रदेश की सबसे बडी पंचायतों में से एक मकरोनिया ग्राम पंचायत से 1995 में सरपंच चुनाव लड़ा था और जीतीं। वे ग्राम पंचायत मकरोनिया की लगातार तीन बार सरपंच रह चुकी हैं। याद रहे कि लता वानखेड़े भाजपा की सक्रिय कार्यकर्ता और संगठन में कई पदों पर रही हैं। वर्तमान में लता वानखेड़े प्रदेश मंत्री, संगठन प्रभारी जिला विदिशा, भारत स्काउट गाइड मप्र उपाध्यक्ष, महिला जागृति संस्था मप्र की अध्यक्ष, कुर्मी क्षत्रिय समाज की महिला विंग प्रदेश अध्यक्ष हैं। 

 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *